ऑक्सीजन कमी से हुई मौतों पर 5 लाख के मुआवजे का ऐलान, केजरीवाल सरकार ने LG को अप्रूवल के लिए भेजी फाइल

अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों पर अब दिल्ली सरकार ने मुआवजा देने का फैसला किया है. (File Photo)

अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों पर अब दिल्ली सरकार ने मुआवजा देने का फैसला किया है. (File Photo)

दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने 5,00,000 का मुआवजा देने का फैसला किया है. इसको लेकर सरकार ने 4 सदस्यीय कमेटी का गठन भी किया है जो कि इस तरह के मामलों की जांच करेगी. इस फैसले से संबंधित फाइल को अब उप-राज्यपाल (LG) की मंजूरी के लिए भेज दिया गया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) की दूसरी लहर के दौरान अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों पर अब दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने 5,00,000 का मुआवजा देने का फैसला किया है. इसको लेकर सरकार ने 4 सदस्यीय कमेटी का गठन भी किया है जो कि इस तरह के मामलों की जांच करेगी. इस फैसले से संबंधित फाइल को अब उप-राज्यपाल (LG) की मंजूरी के लिए भेज दिया गया है

बताया जाता है कि उप-राज्यपाल की मंजूरी के बाद ये कमेटी अपना काम शुरू कर देगी. दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जानकारी देते हुये कहा कि कोरोना की दूसरे लहर के दौरान जब दिल्ली ऑक्सीजन की भारी कमी से जूझ रही थी. उस समय कुछ लोगों का ऑक्सीजन की कमी से निधन हुआ. दिल्ली सरकार ने इसे गंभीरता से लिया है और 4 सदस्यीय एक टीम का गठन किया है.

मेडिकल एक्सपर्ट्स की ये टीम सप्ताह में 2 बार ऑक्सीजन की कमी से निधन पर आए हरेक क्लेम की जांच करेगी. इसके बाद प्रत्येक पीड़ित परिवार को 5 लाख रुपये की सहायता राशि दी जाएगी.

उप-मुख्यमंत्री ने साझा किया कि कमिटी का गठन कर उसके अप्रूवल की फ़ाइल उपराज्यपाल के पास भेज दी गई है. उपराज्यपाल से अप्रूवल मिलने के तुरंत बाद ही ये कमिटी अपना काम शुरू कर देगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज