Lockdown in Delhi: केजरीवाल सरकार ने लगाया 6 दिन का लॉकडाउन, सीएम बोले- मैं हूं ना, कृपया दिल्‍ली छोड़कर न जाएं

सीएम केजरीवाल ने लोगों से दिल्‍ली न छोड़ने की गुजारिश की है.

सीएम केजरीवाल ने लोगों से दिल्‍ली न छोड़ने की गुजारिश की है.

Lockdown in Delhi News: दिल्‍ली सरकार ने छह दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया है, जो कि 26 अप्रैल तक लागू रहेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2021, 3:34 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते हालात लगातार बदतर होते जा रहे हैं. इस बीच मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने छह दिन के छोटे लॉकडाउन (Lockdown in Delhi) का ऐलान कर दिया है. यह लॉकडाउन आज रात 10 बजे से अगले सोमवार की सुबह 5 बजे तक 6 दिन के लिए लगाया गया है.

इसके साथ सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले 24 घंटे में लगभग 23,500 मामले आए हैं. कोरोना संक्रमण दर बहुत ज्यादा बढ़ गई है. दिल्ली के अस्पतालों में बेड की भारी कमी हो रही है. ICU बेड लगभग खत्म हो रहे हैं और सिर्फ 100 से भी कम ICU बेड बचे हैं. दवाईयों की कमी हो रही हैं. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के मुताबिक, छह दिन के लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी. लोगों की शादियां केवल 50 लोगों के साथ सम्पन्न होंगी, उसके लिए अलग से पास दिए जाएंगे. मुझे उम्मीद है कि यह छोटा लॉकडाउन है और छोटा ही रहेगा और शायद इसे बढ़ाने की जरूरत नहीं पडे़गी.

Youtube Video


लोगों से की ये गुजारिश
सीएम केजरीवाल ने प्रवासी मजदूरों से अपील है कि दिल्ली छोड़कर मत जाइएगा. आने जाने में इतना समय खराब हो जाएगा. सरकार आपका पूरा ख्याल रखेगी. यह निर्णय हमने मुश्किल से लिया है. इन 6 दिनों के लॉकडाउन में हम दिल्ली में बड़े स्तर पर बेड की व्यवस्था करेंगे. केंद्र सरकार हमारी मदद कर रही है. हम इसके लिए शुक्रगुजार हैं.

मैं आपको डरा नहीं रहा, लेकिन...

सीएम केजरीवाल ने कहा कि मैं आपको ये सब बता कर डरना नहीं चाहता, बस अभी क्या है सही वो बता रहा हूं. दिल्ली में कोरोना की चौथी वेव चल रही है. हालांकि इससे पहले तीसरी वेव में 8000 केस आये थे, लेकिन हमारा सिस्टम बंद नहीं हुआ था. अब 25000 हज़ार केस आने से हेल्थ सिस्टम गड़बड़ा रहा है लेकिन टूटा नहीं है. हालांकि हमारी स्वास्थ्य व्यवस्था बहुत ज्यादा तनाव में हैं. किसी भी व्यवस्था की अपनी सीमाएं हैं. हम केंद्र सरकार के लगातार संपर्क में हैं. सभी से गुजारिश है कि लॉकडाउन का पूरी तरह पालन करें. इस दौरान घर से बाहर न निकलें. इस लॉकडाउन में हम दवाईयां और ऑक्सीजन की व्यवस्था करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज