Corona Vaccination in Delhi: MCD के इन 7 वैक्सीनेशन सेंटर में लगेंगे टीके, दिल्ली सरकार ने दी मंजूरी

दिल्ली नगर निगम की ओर से 7 वैक्सीनेशन सेंटर तैयार किए गए हैं.
(सांकेतिक तस्वीर)

दिल्ली नगर निगम की ओर से 7 वैक्सीनेशन सेंटर तैयार किए गए हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

दिल्ली में कोरोना की रोकथाम के लिये 18 से 45 आयुवर्ग के लिए व्यापक टीकाकरण कार्यक्रम चल रहा है. ईस्ट दिल्ली नगर निगम के 7 टीकाकरण केन्द्रों को स्वीकृति मिल गई है.

  • Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) का अभियान जोर-शोर से चलाने के लिए अब MCD भी पूरी तरीके से जुट गई है. यह दिल्ली नगर निगम (MCD) की ओर से 7 वैक्सीनेशन सेंटर तैयार किए गए हैं जहां पर 18 से 45 आयु वर्ग के लोगों को वैक्सीनेशन की डोज दी जा रही है.

ईस्ट दिल्ली के मेयर निर्मल जैन ने बताया कि ईस्ट दिल्ली नगर निगम के 7 टीकाकरण केन्द्र निगम विद्यालयों में व्यवस्थित किए गये हैं. मेयर ने बताया कि पहली कड़ी में 4 टीकाकरण केन्द्रों को स्वीकृति मिली जैसे मयूर विहार, फेज -3 पॉकेट ए-3; राजीव नगर-2, श्री राम कॉलोनी, सभापुर गुजरान, करावल नगर वेस्ट तथा त्रिलोकपुरी, ब्लॉक-27 के निगम विद्यालयों में लगाये गये टीकाकरण केन्द्रों में 18 से 45 आयुवर्ग के लोगों को 10 मई से वैक्सीन लगानी आरंभ कर दी गई है.

मेयर निर्मल जैन ने बताया कि ईस्ट दिल्ली नगर निगम द्वारा दिल्ली सरकार के पास 3 अन्य टीकाकरण केन्द्रों की स्वीकृति के लिए पत्र भेजा गया था जिसे स्वीकृति मिल गई है.

उन्होंने बताया कि दक्षिणी गांधी नगर, पूर्वी ओल्ड  सीलमपुर तथा न्यू भोलानाथ नगर के निगम विद्यालयों में टीकाकेन्द्र बनाये गये है जिन पर 11 मई से टीकाकरण का कार्य आरंभ हो जायेगा. इस प्रकार ईस्ट दिल्ली नगर निगम के अधीन 7 केन्द्रों पर 18 से 45 आयुवर्ग के लोगों का टीकाकरण किया जायेगा.

Youtube Video

मेयर ने कहा कि ईस्ट दिल्ली नगर निगम (EDMC) द्वारा टीकाकरण केन्द्रों पर पूरी व्यवस्था की गई है. प्रत्येक केन्द्र पर पर्याप्त संख्या में डॉक्टर्स और पेरामेडिकल स्टाफ को लगाया है.

उन्होंने बताया कि प्रत्येक टीकाकरण केन्द्र पर व्यवस्था बनाये रखने और देख-रेख का दायित्व एक वरिष्ठ अधिकारी को दिया गया है जिससे बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित की जा सके.



मेयर ने लोगों से अपील कर कहा कि वे जल्द से जल्द अपना रजिस्ट्रेशन करवाये और आवश्यक रूप से वैक्सीन लगवाये साथ ही टीकाकरण केन्द्रों पर सामाजिक दूरी का पालन करें.

जैन ने बताया कि 1 मई से शुरू होने वाला व्यापक टीकाकरण अभियान जोकि दिल्ली सरकार द्वारा 3 मई से शरू किया गया उसमें दिल्ली सरकार (Delhi Government) द्वारा पूर्वी दिल्ली नगर निगम (East MCD) के टीकाकरण केन्द्रों को स्वीकृति नहीं दी गई थी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज