अपने बारे में फैलाए जा रहे झूठ का अब ऐसे पर्दाफाश करेगी केजरीवाल सरकार

भारतीय मानक ब्यूरो (BIS) ने दिल्ली में पीने का पानी को लेकर बड़ा खुलासा किया था. (फाइल फोटो)
भारतीय मानक ब्यूरो (BIS) ने दिल्ली में पीने का पानी को लेकर बड़ा खुलासा किया था. (फाइल फोटो)

एके ऐप (AK App) के जरिए दिल्लीवासी (Delhi) सीधे अपने सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) से बात भी कर सकेंगे. सरकारी समारोह लाइव (Live) भी देख सकेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 16, 2019, 5:04 PM IST
  • Share this:
(जावेद मंसूरी)

नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) की अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सरकार ने एक नया ऐप (App) 'AK' लांच किया है. खासतौर से दिल्ली और दिल्ली सरकार से जुड़ी खबरों के बारे में ये ऐप बताएगा कि सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral) हो रही खबर की सच्चाई क्या है. उसमें कितना झूठ और कितना सच है. ये ऐप उस खबर (News) से जुड़े सभी सही और गलत तथ्यों के बारे में जानकारी देगा.

‘झूठी खबरों का ऐसे बताएंगे सच’
सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कई बार आम आदमी पार्टी के खिलाफ, दिल्ली सरकार के खिलाफ झूठा प्रोपेगेंडा चलाया जाता है. उसकी सफाई में हमें अपना पक्ष रखने का मौका तक नहीं दिया जाता है. अब इस ऐप के माध्यम से हम इस प्रकार के सभी प्रोपेगेंडा के खिलाफ जनता तक अपना पक्ष पहुंचाएंगे. इस ऐप में एक भाग है जिसका नाम है 'Truth V/s Propaganda',  इस भाग में आप दिल्ली सरकार के खिलाफ फैलाए जा रहे ऐसे किसी भी प्रकार के झूठ के संबंध में सारी सच्चाई देख और सुन सकेंगे. जिससे कि जनता को पता चल सके कि झूठ क्या है और सच क्या है.
आप और दिल्ली सरकार के बारे में देगा पूरी जानकारी


सीएम अरविंद केजरीवाल ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि अब एक ऐप के जरिए आम आदमी पार्टी, दिल्ली सरकार से जुड़े सभी लोगों के संबंध में समस्त जानकारियां मिल सकेंगी. पहले लोगों को सरकार के काम, पार्टी की रणनीतियों के संबंध और अन्य चीजों के संबंध में जानकारी प्राप्त करने के लिए विभिन्न स्रोतों को खंगालना पढ़ता था. सरकार द्वारा दिल्ली में चलाए जा रहे गुड गवर्नेंस मॉडल से जुड़ी सभी खबरें, वीडियो एवं फोटोग्राफ भी उपलब्ध होंगे.

ऐप के बारे में जानकारी देते सीएम अरविंद केजरीवाल (Photo- News18)


घर बैठे देखे सकेंगे सरकारी कार्यक्रम
सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि पार्टी के एवं सरकार के जो कार्यक्रम होते हैं वह अब इस ऐप के माध्यम से घर बैठे लाइव देखे जा सकेंगे. उन्होंने कहा कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस ऐप के माध्यम से दिल्ली में शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली-पानी, महिला सुरक्षा के मद्देनजर जो सीसीटीवी कैमरा लगाने का काम, स्ट्रीट लाइट लगाने का जो काम चल रहा है, उसके सभी वीडियो और फोटो देखे जा सकेंगे. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी आंदोलन से निकली हुई एक पार्टी है. आंदोलन से लेकर अब तक का जो भी हमारा संघर्ष रहा है, उस संघर्ष से जुड़ी सभी खबरें, सभी कहानियां, सभी वीडियो, सभी फोटोग्राफ भी आपको इस ऐप के माध्यम से मिल सकेंगी.

ऐप से जुड़ने के ये हैं तीन तरीके

1- 9871 010101 पर मिस कॉल करें। आपके फोन पर एक लिंक आएगा, उस लिंक के माध्यम से ऐप डाउनलोड करें.

2- हमारी एक वेबसाइट है arvindkejriwal.in उसके माध्यम से भी आप इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं.

3- अपने फोन के प्ले स्टोर पर जाकर "Arvind Kejriwal" टाइप करें, हमारा ऐप आ जाएगा। वहां से भी आप इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं.

रिपोर्ट- जावेद मंसूरी. 
ये भी पढ़ें-

सीएम योगी का दीवाली तोहफा, देश में बनने वाली तोप पर यूपी के इस जिले का लिखा जाएगा नाम

Ayodhya Case: सुन्नी वक्फ बोर्ड के हटने से क्या असर पड़ेगा, जानिए क्या है इसका कानूनी पेंच

CM Yogi ने क्यों कहा, 'ट्रैफिक पुलिस जांच के नाम पर आतंक न फैलाए’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज