• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • दिल्ली सरकार का बड़ा कदम, 33 निजी अस्पतालों को 80% बेड Corona मरीजों के लिए आरक्षित करने का दिया आदेश

दिल्ली सरकार का बड़ा कदम, 33 निजी अस्पतालों को 80% बेड Corona मरीजों के लिए आरक्षित करने का दिया आदेश

जोधपुर में कोरोना संक्रमितों की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है.

जोधपुर में कोरोना संक्रमितों की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है.

राजधानी दिल्ली (Delhi) में बढ़ते कोरोना (Corona) के मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने 33 निजी अस्पतालों (Hospitals) को 80 फीसदी बेड कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित करने को कहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:
नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना (Corona) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में लगातार कोरोना मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इसी को देखते हुए दिल्ली की केजरीवाल सरकार (Kejriwal government) ने फैसला लिया है कि दिल्ली के 33 प्राइवेट अस्पतालों में 80% बेड कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित किए जाएं, क्योंकि आईसीयू बेड (ICU Bed) की समस्या इस वक्त दिल्ली में देखने को मिल रही है. हालांकि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का कहना है कि कोरोना के मामले भले ही तेजी से बढ़ रहे हों, लेकिन दिल्ली की स्थिति चिंताजनक नहीं है.

प्राइवेट अस्पतालों में आईसीयू बेड रिजर्व करने के निर्देश
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि कोविड-19 के मामले दिल्ली में बढ़ रहे हैं. ऐसे में अस्पतालोंं में बेड की कमी नहीं है. हालांकि आईसीयू बेड की समस्या जरूर उत्पन्न हुई है. इस समस्या से निपटने के लिए दिल्ली सरकार ने 33 प्राइवेट अस्पतालों को निर्देश जारी कर कहा है कि अस्पताल के 80 पर्सेंट आईसीयू बेड कोविड-19 के लिए रिजर्व रखें.

Delhi: यमुना खादर में वन विभाग ने तोड़ी 500 से ज्यादा झुग्गियां, बेघर हुए हजारों लोग

उन्होंने बताया कि शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्राइवेट अस्पतालों के मालिकों से उन्होंने बात की और उसके बाद सरकार की तरफ से यह निर्देश जारी किया गया है. जो बेड अभी भरे हैं खाली होने के बाद उनको रिर्जव करना होगा और जो बेड खाली हैं उनको तत्काल रिजर्व करना होगा. कोविड अस्पतालों को 30 फीसदी बेड बढ़ाने की छूट दी गई है. यानी कही 100 बेड हैं तो उसे 130 कर सकते हैं. यह बेड सिर्फ कोरोना मरीजों के लिए होंगे.

मिनी लॉकडाउन से सरकार का इनकार
स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि अब लॉकडाउन का कोई चांस नहीं है, क्योंकि लॉकडाउन का समय निकल गया है और लोगों से हमने काफी कुछ सीखा है. केस बढ़ने पर मिनी लॉकडाउन लगाने के बारे में जैन ने पूरी तरह से इनकार किया है.

कौन-कौन से प्राइवेट अस्पतालों को जारी किया निर्देश
इंद्रप्रस्थ,अपोलो हॉस्पिटल, गंगाराम हॉस्पिटल, मैक्स पटपड़गंज हॉस्पिटल, होली फैमिली हॉस्पिटल, फॉर्टिस हॉस्पिटल, शालीमार बाग फॉर्टिस हॉस्पिटल, ओखला मेट्रो हॉस्पिटल, प्रीत विहार सरोज सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, रोहिणी जयपुर गोल्डन हॉस्पिटल रोहिणी समेत प्राइवेट हॉस्पिटल को सरकार ने निर्देश जारी किया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज