दिल्ली सरकार ने अधिकारियों से Corona से मरने वालों के लिए नए Cremation ग्राउंड के लिए मांगे सुझाव

सीएम अरविंद केजरीवाल ने डॉक्टरों से की अपील (फाइल फोटो)
सीएम अरविंद केजरीवाल ने डॉक्टरों से की अपील (फाइल फोटो)

दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने कहा कि दिल्ली में कोरोना (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के मद्देनजर यह लाजमी है कि मरीजों के लिए बेड क्षमता बढ़ाने और दाह संस्कार के लिए नए Cremation ग्राउंड आदि की पहचान की प्लानिंग एडवांस में करें.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली सरकार
(Delhi Government) ने सभी डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट को चिट्ठी लिखी है. इस चिट्ठी में दिल्ली सरकार ने कहा कि दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर यह लाजमी है कि मरीजों के लिए बेड क्षमता बढ़ाने और दाह संस्कार के लिए नए cremation ग्राउंड आदि की पहचान की प्लानिंग एडवांस में करें. दिल्ली सरकार ने कहा है कि इस बारे में जानकारी टॉप प्रायोरिटी पर दें. दिल्ली सरकार ने यह सारी जानकारी टॉप मोस्ट प्रायोरिटी के साथ 3 जून शाम 4:00 बजे तक मांगी है.

दिल्ली सरकार ने अधिकारियों से मांगे हैं सुझाव
दिल्ली सरकार ने सभी डीसी से कहा है कि कोरोना मरीजों के लिए एक्स्ट्रा बेड्स लगाने के लिए क्षमता के साथ बताएं कि कोई एयर कंडीशन लोकेशन, मल्टीपरपज हॉल/बैंक्वेट हॉल और इंडोर स्टेडियम. बताएं कि दाह संस्कार के लिए अभी क्या लोकेशन है और साथ ही बताएं कि आपने दाह संस्कार के लिए कौन सी जमीन की पहचान किस लोकेशन पर की है. दाह संस्कार के लिए लोकेशन रिहायशी इलाकों से ठीक-ठाक दूरी पर होनी चाहिए.
दिल्ली में कोरोना से हो रही है मौत
देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. सोमवार तक दिल्ली में कोरोना के 20 हजार 834 मामले आ चुके हैं. इसमें 11565 एक्टिव केस हैं. दिल्ली में कोरोना से अब तक 523 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 8746 लोग ठीक हो कर घर जा चुके हैं. दिल्ली में हर दिन अब हजार या उससे ज्यादा कोरोना वायरस के नए मामलों की पुष्टि हो रही है.



कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच सीएम केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अस्पतालों में अब दिल्ली वासियों का ही इलाज के लिए सुझाव मांगे हैं. उन्होंने लोगों से आगामी शुक्रवार तक इस संबंध में अपने सुझाव भेजने को कहा है. COVID-19 के बढ़ते केस पर चिंता जताते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि हमें पिछले कुछ दिनों में दिल्ली से सटे अन्य राज्यों के बॉर्डर खोलने के सुझाव मिले हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली की स्वास्थ्य सेवाएं आज देशभर में सबसे अच्छी हैं. इसलिए बॉर्डर खुलते ही यह संभावना है कि बाहरी राज्यों के लोग बड़ी तादाद में यहां आएंगे. ऐसे में दिल्ली में रहने वालों को दिक्कत न हो, इसलिए यह सुझाव मांगे गए हैं.

ये भी पढ़ें: 

इस IPS अधिकारी ने Coronavirus से जीती जंग, चेहरे पर आई मुस्कान तो कह दी यह बड़ी बात
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज