• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • दिल्ली सरकार का बड़ा एक्‍शन, मना करने के बाद नामी स्कूल ने बढ़ाई फीस, अनुमति रद्द

दिल्ली सरकार का बड़ा एक्‍शन, मना करने के बाद नामी स्कूल ने बढ़ाई फीस, अनुमति रद्द

एक-दूसरे से दूरी बनाने के मानक के उल्लंघन से संक्रमण के तेजी से बढ़ने का खतरा है: मनीष सिसोदिया

एक-दूसरे से दूरी बनाने के मानक के उल्लंघन से संक्रमण के तेजी से बढ़ने का खतरा है: मनीष सिसोदिया

दिल्‍ली (Delhi) में स्‍कूलों की फीस (School Fees) को लेकर हंगामा मचा हुआ है. जबकि बात नहीं मानने पर केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) ने स्‍कूलों पर कार्रवाई करनी शुरू कर दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:
    नई दिल्‍ली. कोरोना की महामारी (Corona Epidemic)के बीच देश के साथ राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली (Delhi) में भी स्‍कूलों की फीस (School Fees) को लेकर हंगामा मचा हुआ है. जबकि केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) सभी स्‍कूलों से कहती आ रही है कि संकट के इस दौर में बच्‍चों और उनके पेरेंट्स पर अधिक फीस का दबाव न डालें, लेकिन कुछ स्‍कूल अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहे हैं. इस बीच, दिल्ली सरकार ने स्कूलों की फीस को लेकर बड़ा फैसला लेते हुए फीस बढ़ाने वाले सभी स्कूलों पर कार्रवाई करनी शुरू कर दी है. सबसे पहली गाज चाणक्यपुरी के नामी संस्कृति स्कूल पर गिरी है और दिल्‍ली सरकार ने स्कूल की फीस बढ़ाने की अनुमति रद्द कर दी है.

    ऐसे पकड़ में आई गड़बड़ी
    आपको बता दें कि महामारी से पहले इस स्कूल को फीस बढ़ाने की अनुमति दी गई थी, लेकिन पेरेंट्स की लगातार मिल रही शिकायतों के बाद जब दिल्ली सरकार ने जांच की तो पाया कि इस स्कूल ने अपने एकाउंट्स का ऑडिट नहीं कराया और 2017-18 के अकाउंट के हिसाब से इस स्कूल के पास सरप्लस पैसा था, तो ऐसे में फीस बढ़ाने की क्या जरूरत है? चाणक्यपुरी के संस्कृति स्कूल ने 83 फीसदी फीस बढ़ा दी थी जिसको दिल्ली सरकार ने रद्द कर दिया है.



    दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने कही ये बात
    चाणक्यपुरी के संस्कृति स्कूल की फीस बढ़ाने की अनुमति रद्द करने के बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्राइवेट स्कूलों की फीस के मुद्दे पर कहा कि कोरोना वायरस की महामारी के दौरान किसी भी स्कूल को फीस बढ़ाने की इजाजत नहीं है, जो भी स्कूल ऐसा कर रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

    बहरहाल, दिल्‍ली में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 4039 नए मामले सामने आने से हड़कंप मच गया. यह अब तक किसी एक दिन में सामने आये सर्वाधिक मामले हैं. इसके साथ दिल्‍ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा दो लाख के पार ( 2,01,174) चला गया है. जबकि इस बीमारी की वजह से अब तक 4638 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज