Home /News /delhi-ncr /

Delhi Air Pollution: द‍िल्‍ली में 29 से खुलेंगे सभी सरकारी दफ्तर, सरकार ने समाप्‍त क‍िया 'वर्क फ्रॉम होम' का आदेश

Delhi Air Pollution: द‍िल्‍ली में 29 से खुलेंगे सभी सरकारी दफ्तर, सरकार ने समाप्‍त क‍िया 'वर्क फ्रॉम होम' का आदेश

29 नवंंबर से द‍िल्‍ली सरकार के सभी दफ्तर खुलेंगे, अब वर्क फ्राम आफ‍िस होगा. ( फाइल फोटो)

29 नवंंबर से द‍िल्‍ली सरकार के सभी दफ्तर खुलेंगे, अब वर्क फ्राम आफ‍िस होगा. ( फाइल फोटो)

Delhi Government Offices Re-opened: रव‍िवार को द‍िल्‍ली सरकार के श‍िक्षा न‍िदेशालय की ओर से एक आदेश जारी कर इन स्‍कूल कॉलेजों को 26 नवंबर तक बंद रखने के आदेश द‍िए गए थे. लेकिन अब इनको फ‍िर से खोले जाने का फैसला ल‍िया है. द‍िल्‍ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा क‍ि 29 नवंबर से दिल्ली में सभी स्कूल, कॉलेज खोलने का फैसला ल‍िया है. 29 से दिल्ली सरकार के सभी ऑफिस भी खुलेंगे. लेक‍िन एडवाइजरी होगी कि कर्मचारी ज्यादा से ज्यादा पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करें.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली में वायु प्रदूषण (Air Pollution) की समस्‍या से न‍िपटने और वायु गुणवत्‍ता स्‍तर को सुधारने के ल‍िए द‍िल्‍ली सरकार ने कई बड़ी पाबंद‍ियां लगाई थी. लेक‍िन अब एक्‍यूआई लेवल में हो रहे सुधार के बाद चरणबद्ध तरीके से पाबंद‍ियों को खोलने का फैसला ल‍िया जा रहा है. न‍ियमों के अनुपालन के साथ जहां कंस्‍ट्रक्‍शन एंड डि‍मोल‍िशन एक्‍ट‍िव‍िटी पर से रोक हटा दी थी. वहीं सरकार ने 29 नवंबर से दिल्ली में सभी स्कूल, कॉलेज खोलने का फैसला ल‍िया है.

    द‍िल्‍ली सरकार (Delhi Government) की ओर से ल‍िए गए इस बड़े फैसले के बाद अब सभी स्‍कूलों को फ‍िर से खोल द‍िया जाएगा. रव‍िवार को द‍िल्‍ली सरकार के श‍िक्षा न‍िदेशालय की ओर से एक आदेश जारी कर इन स्‍कूल कॉलेजों को 26 नवंबर तक बंद रखने के आदेश द‍िए गए थे. लेकिन अब इनको फ‍िर से खोले जाने का फैसला ल‍िया है. द‍िल्‍ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा क‍ि 29 नवंबर से दिल्ली में सभी स्कूल, कॉलेज खोलने का फैसला ल‍िया है.

    ये भी पढ़ें: DTC Electric Buses: द‍िल्‍ली की सड़कों पर दौड़ेंगी AC इलेक्‍ट्र‍िक बस, DTC बेड़े में जल्‍द शाम‍िल होंगी ये बसें

    इसके अलावा 29 नवंबर से दिल्ली सरकार के सभी ऑफिस भी खुलेंगे. लेक‍िन एडवाइजरी होगी कि कर्मचारी ज्यादा से ज्यादा पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करें. अभी तक सभी सरकारी कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम ही कर रहे थे. लेक‍िन अब इन सभी को खोलने का फैसला ल‍िया गया है. लेक‍िन इस दौरान कर्मचार‍ियों को ऑफिस आने के ल‍िए साफ क‍िया जा रहा है क‍ि वह पब्‍ल‍िक ट्रांसपोर्ट को ज्‍यादा से ज्‍यादा प्रयोग करें.

    इसके अलावा सरकार ने डीजल संचाल‍ित ट्रकों की एंट्री द‍िल्‍ली में पूरी तरह से प्रतिबंधित की है. इन सभी की एंट्री आगामी 3 द‍िसंबर तक प्रत‍िबंध‍ित रहेगी. वहीं स‍िर्फ सीएनजी चाल‍ित ट्रकों की एंट्री होगी.

    Tags: Delhi air pollution, Delhi Government, Delhi news, Gopal Rai, Work From Home

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर