Assembly Banner 2021

नए साल पर दिल्‍ली सरकार का फैसला, अस्‍पतालों में 10 महीने से बंद ओपीडी सेवाएं होंगी शुरू

दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में फिर से ओपीडी सेवाएं शुरू होंगी.

दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में फिर से ओपीडी सेवाएं शुरू होंगी.

दिल्‍ली एलएनजेपी अभी तक 2,000 बेड की क्षमता के साथ देश का सबसे बड़ा कोविड अस्पताल है. यहां मार्च 2020 से ओपीडी सेवाएं बंद कर दी गई थीं. जबकि दिल्ली सरकार का गुरु तेग बहादुर अस्पताल 1500 बेड का कोविड हॉस्पिटल है. यहां कोरोना का इलाज शुरू होने के साथ ही ओपीडी सेवाएं बंद कर दी गई थीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 31, 2020, 12:09 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. दिल्‍ली सरकार 2021 में दिल्‍लीवासियों को राहत देने जा रही है. सरकार ने दिल्‍ली में पिछले 10 महीनों से बंद पड़ी ओपीडी सेवाओं (OPD Services) को शुरू किए जाने का फैसला किया है. सरकार का कहना है कि देश के सबसे बड़े कोविड हॉस्पिटल लोक नायक जयप्रकाश अस्‍पताल (LNJP) में जल्द ही ओपीडी की सेवाएं शुरू की जाएंगी.

दिल्‍ली सरकार (Delhi Government) की ओर से कोविड अस्‍पताल बनाए गए एलएनजेपी और जीटीबी (GTB) अस्पताल को अब आंशिक रूप से कोविड हॉस्पिटल किया जाएगा. इनमें अब बाहर से आने वाले मरीज अपनी बीमारियों का इलाज करा सकेंगे.

दिल्ली में लगातार कम होते कोरोना मामले के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने यह फैसला किया है. बता दें कि एलएनजेपी अभी तक 2,000 बेड की क्षमता के साथ देश का सबसे बड़ा कोविड अस्पताल है. यहां मार्च 2020 से ओपीडी सेवाएं बंद कर दी गई थीं. जबकि दिल्ली सरकार का गुरु तेग बहादुर अस्पताल 1500 बेड का कोविड हॉस्पिटल है. यहां कोरोना का इलाज शुरू होने के साथ ही ओपीडी सेवाएं बंद कर दी गई थीं.



अभी तक ये दोनों अस्पताल पूर्ण रूप से कोविड के इलाज में लगे हैं. हालांकि नए साल में यहां बाकी बीमारियों के मरीज भी जा सकेंगे. इनके अलावा अक्षरधाम मंदिर के पास कॉमनवेल्थ गेम्स विलेज में बना कोविड केअर सेन्टर भी बंद कर दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज