कोविड वैक्‍सीन लगवाने वालों के लिए खुशखबरी, घर पर आराम के बाद भी मिलेगा ऑन ड्यूटी का लाभ

दिल्‍ली सरकार ने कोविड वैक्‍सीन लगवाने वाले कर्मचारियों के लिए आदेश जारी किया है.

दिल्‍ली सरकार ने कोविड वैक्‍सीन लगवाने वाले कर्मचारियों के लिए आदेश जारी किया है.

दिल्‍ली सरकार ने हेल्‍थकेयर वर्कर्स को राहत दी है. डायरेक्‍टेरेट ऑफ फेमिली वेलफेयर के आदेश में कहा गया है कि कोरोना वैक्‍सीन लेने के बाद उस दिन स्‍वास्‍थ्‍य कर्मचारियों को ऑफिस आने की जरूरत नहीं है. साथ ही उन्‍हें ऑन ड्यूटी का लाभ भी दिया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2021, 12:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना महामारी के खिलाफ टीकाकरण अभियान को लेकर दिल्‍ली सरकार  के परिवार कल्‍याण निदेशालय की ओर से नया आदेश जारी किया गया है. जिसके तहत कोविड की वैक्‍सीन (Covid Vaccine) लगवाने वाले लोगों को अब वैक्सिनेशन वाले दिन ऑफिस जाने की जरूरत नहीं है. इतना ही नहीं कर्मचारियों को उस दिन घर पर आराम करने के बावजूद ऑन ड्यूटी (On Duty) का लाभ भी मिलेगा.

दिल्‍ली सरकार के डायरेक्‍टरेट ऑफ फैमिली वेलफेयर की निदेशक मोनिका राणा की ओर से जारी किए गए आदेशों में कहा गया है कि दिल्‍ली सरकार के अंतर्गत काम करने वाले सभी स्‍वास्‍थ्‍य कर्मचारी (Healthcare workers) कोरोना वैक्‍सीन लेने वाले दिन घर पर रह सकते हैं. आदेश में कहा गया कि वैक्‍सीन के बाद हल्‍का बुखार, शरीर में या इंजेक्‍शन वाली जगह पर दर्द जैसी शिकायतें सामने आ रही हैं. ऐसे में दिल्‍ली सरकार (Delhi Government) ने इन लोगों को उस दिन राहत देने का फैसला किया है.

लिहाजा वैक्‍सीन लेने के बाद अगर किसी हेल्‍थकेयर वर्कर को कोई परेशानी महसूस हो रही है तो उसे उस दिन ऑफिस आने की जरूरत नहीं है. साथ ही इस दिन उसे ऑन ड्यूटी का लाभ दिया जाएगा. हालांकि इसके लिए स्‍वास्‍थ्‍य कर्मचारी को उस दिन वैक्‍सीन लगवाने का सबूत या दस्‍तावेज अपने विभाग में जमा कराना होगा.

बता दें कि देशभर में 16 फरवरी से कोरोना वैक्‍सीन लगाने का अभियान चल रहा है. दिल्‍ली सहित देश के बाकी राज्‍यों में एक करोड़ से ज्‍यादा लोगों को वैक्‍सीन दी जा चुकी है. इस दौरान कोवैक्‍सीन और कोविशील्‍ड लगाई जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज