Home /News /delhi-ncr /

DTC बसों में तोड़फोड़ घटना के बाद केजरीवाल सरकार ने ल‍िया बड़ा फैसला, 31 जनवरी तक सड़कों पर चल सकेंगी पर्यावरण बसें

DTC बसों में तोड़फोड़ घटना के बाद केजरीवाल सरकार ने ल‍िया बड़ा फैसला, 31 जनवरी तक सड़कों पर चल सकेंगी पर्यावरण बसें

अब द‍िल्‍ली सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए इन पर्यावरण बसों के संचालन की अवध‍ि को 31 जनवरी तक व‍िस्‍तार दे द‍िया है. (File Photo)

अब द‍िल्‍ली सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए इन पर्यावरण बसों के संचालन की अवध‍ि को 31 जनवरी तक व‍िस्‍तार दे द‍िया है. (File Photo)

Omicron Variant: द‍िल्‍ली के पर‍िवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने जानकारी दी है क‍ि कोविड-19 येलो अलर्ट प्रतिबंधों के कारण जनता को होने वाली कठिनाइयों को देखते हुए मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार ने पर्यावरण बस सेवा के तहत चल रही प्राइवेट बसों की अवधि 31.01.2022 तक बढ़ाने का फैसला किया है. उन्‍होंने उम्मीद जताई क‍ि इससे दिल्ली के बस यात्रियों को राहत मिलेगी.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्ली. द‍िल्‍ली में वायु प्रदूषण (Air Pollution) को कम करने को लेकर राजधानी में पर्यावरण बस सेवाओं (Paryavaran Bus Service) का संचालन क‍िया जा रहा था. लेक‍िन अब द‍िल्‍ली में ओम‍िक्रॉन (Omicron) और कोरोना संक्रमण (Corona Virus) के मामले भी तेजी से बढ़ने लग हैं. इसको लेकर येलो अलर्ट ( Yellow Alert) जारी करते हुए कई पाबंद‍ियां भी लगाई हैं. इस बीच अब द‍िल्‍ली सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए इन पर्यावरण बसों के संचालन की अवध‍ि को 31 जनवरी तक व‍िस्‍तार दे द‍िया है.

    द‍िल्‍ली के पर‍िवहन मंत्री कैलाश गहलोत (Kailash Gahlot) ने जानकारी दी है क‍ि कोविड-19 येलो अलर्ट (Yellow Alert) प्रतिबंधों के कारण जनता को होने वाली कठिनाइयों को देखते हुए मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal) के नेतृत्व में दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने पर्यावरण बस सेवा (Paryavaran Bus Service) के तहत चल रही प्राइवेट बसों (Private Buses) की अवधि 31.01.2022 तक बढ़ाने का फैसला किया है. उन्‍होंने उम्मीद जताई क‍ि इससे दिल्ली के बस यात्रियों को राहत मिलेगी. इस संबंध में कैलाश गहलोत ने ट्वीट भी क‍िया है.

    ये भी पढ़ें: मेट्रो ट्रेन में यात्रियों पर सख्‍ती, एक कोच में सिर्फ इतने लोग कर सकेंगे सफर

    बताते चलें क‍ि दिल्‍ली में यलो अलर्ट जारी होने के बाद से बसों (Bus) और द‍िल्‍ली मेट्रो (Delhi Metro) की यात्री क्षमता को आधा कर द‍िया गया है. वहीं उसमें खड़े होकर यात्रा करने पर भी प्रत‍िबंध लगा द‍िया गया है. इसके बाद से मेट्रो स्‍टेशनों के बाहर यात्र‍ियों की लंबी कतारे लग रही हैं. वहीं बस स्‍टॉप पर भी यात्र‍ियों की भारी भीड़ देखने को म‍िल रही हैं.

    इस दौरान बसों में यात्र‍ियों की पूरी संख्‍या होने की वजह से बसों को स्‍टॉप पर नहीं रोकने पर तोड़फोड़ की घटनाएं भी सामने आई हैं और लोगों का गुस्‍सा व आक्रोश भी देखने का म‍िल रहा है. इस द‍िशा में पर्यावरण बसों का आगे संचालन करते रहने का फैसला कुछ राहत भरा हो सकता है. इन बसों की संख्‍या करीब 700 है जोक‍ि शहर के अलग-अलग रूटों पर चल रही हैं.

    ये भी पढ़ें: दिल्‍ली सरकार के येलो अलर्ट से बरपा हंगामा, संगम विहार में DTC बसों में तोड़फोड़

    कल लोगों ने बसों पर किया था पथराव
    दिल्‍ली के संगम विहार इलाके में कल गुरुवार को बसों के नहीं रुकने से नाराज लोगों ने जमकर हंगामा किया. इस दौरान बसों का इंतजार कर रहे यात्रियों ने पथराव कर कई बसों के शीशे तोड़ दिए गए. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, कुछ लोगों ने सड़क को जाम कर दिया था. वहीं, हंगामा करते हुए कई डीटीसी बसों के शीशे तोड़ दिए थे. घटना तकरीबन सुबह 10:30 बजे की है.

    दरअसल कोविड-19 की वजह से बसें रुक नहीं रही थीं, क्योंकि यात्रियों को 50 प्रतिशत सीटिंग के हिसाब से बसों में बिठाया जा रहा था, इसलिए पब्लिक ने हंगामा किया. यही नहीं, दिल्‍ली पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 5 लोगों को हिरासत में लिया है. बता दें कि दिल्ली सरकार की नई गाइडलाइंस के मुताबिक, इस वक्‍त डीटीसी बसों में 17 यात्रियों को बैठने की अनुमति है.

    Tags: Buses, COVID 19, Delhi Metro, Delhi Metro operations, Delhi news, Delhi transport department, Omicron, Omicron variant, Transport department

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर