• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Delhi Government: केजरीवाल सरकार ने निर्माण श्रमिकों को ट्रांसफर की ₹5000 की कोरोना सहायता राशि

Delhi Government: केजरीवाल सरकार ने निर्माण श्रमिकों को ट्रांसफर की ₹5000 की कोरोना सहायता राशि

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बचे हुए निर्माण श्रमिकों को जल्द राशि ट्रांसफर करने के निर्देश दिए थे. (फाइल तस्वीर)

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बचे हुए निर्माण श्रमिकों को जल्द राशि ट्रांसफर करने के निर्देश दिए थे. (फाइल तस्वीर)

Delhi Government: दिल्ली सरकार ने इस साल पहले ही 2,16,602 निर्माण श्रमिकों को कोरोना राहत वितरण राशि के रूप में 5000-5000 वितरित किया था. अब उन निर्माण श्रमिकों को राहत राशि दी गई हैं जिनके आवेदनों को 28 मई से 18 जुलाई, 2021 के बीच स्वीकृत किया गया था. संकट के दौरान निर्माण श्रमिक सबसे ज़्यादा प्रभावित हुए है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली बिल्डिंग एंड कंस्ट्रक्शन वर्कर्स वेलफेयर बोर्ड ने 47,996 निर्माण श्रमिकों को 5000-5000 रुपयों का कोरोना राहत राशि ट्रांसफर की है. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने बचे हुए निर्माण श्रमिकों (Construction Laborers) को जल्द राशि ट्रांसफर करने के निर्देश दिए थे.

    दिल्ली सरकार ने इस साल पहले ही 2,16,602  निर्माण श्रमिकों को कोरोना राहत वितरण राशि के रूप में 5000-5000 वितरित किया था. ये राहत राशि उन निर्माण श्रमिकों को दी गई हैं जिनके आवेदनों को 28 मई से 18 जुलाई, 2021 के बीच स्वीकृत किया गया था. संकट के दौरान निर्माण श्रमिक सबसे ज़्यादा प्रभावित हुए है. सरकार की ओर से निर्माण श्रमिकों को ये राहत राशि अतिरिक्त लाभ के रूप में मिली है.

    ये भी पढ़ें: Tihar Jail Products: दिल्ली सरकार के नॉर्थ ईस्ट जिले में खुला तिहाड़ जेल प्रोडक्ट का पहला T.J's आउटलेट

    नए किए गए सुधारों के बाद श्रमिक अपने सभी क्लेम अब इसे ई-डिस्ट्रिक्ट पोर्टल पर ऑनलाइन कर सकते है. क्लेम्स जैसे: शिक्षा, पेंशन, मातृत्व लाभ, विवाह, मृत्यु आदि ऑनलाइन दर्ज किए जा सकते हैं और दो सप्ताह के भीतर वे डोरस्टेप डिलीवरी के माध्यम से भी उपलब्ध होंगे.

    ये भी पढ़ें: Delhi Unlock : भुखमरी के कगार पर पहुंचे हॉकर्स, कांग्रेस ने केजरीवाल सरकार से की राहत पैकेज घोषित करने की मांग

    सरकार द्वारा निर्माण श्रमिकों के लिए 24×7 हेल्पलाइन भी शुरू की गई है जहां श्रमिकों को 011-41236600 डायल करना होगा और एक मिस्ड कॉल देना होगा. जहां 48 घंटों के भीतर ही श्रमिकों की समस्याओं को सुनकर उनका निपटारा करने का काम किया जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज