• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Delhi News: दिल्‍ली सरकार ने पद्म अवॉर्ड के ल‍िए जनता से मांगे नाम, डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों रहेगा फोकस

Delhi News: दिल्‍ली सरकार ने पद्म अवॉर्ड के ल‍िए जनता से मांगे नाम, डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों रहेगा फोकस

दिल्‍ली सरकार ने पद्म अवॉर्ड को लेकर बड़ा फैसला लिया है.

द‍िल्‍ली सरकार (Delhi Government) ने पद्म अवॉर्ड (Padma Awards) के ल‍िए न सिर्फ डॉक्‍टरों और स्वास्थ्यकर्मियों के नाम केन्‍द्र सरकार को भेजने का फैसला किया है बल्कि वह यह नाम जनता से लेगी. इस बाबत मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने मनीष सिसोदिया के नेतृत्‍व में एक कमेटी बनाई है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. द‍िल्‍ली सरकार (Delhi Government) ने पद्म अवॉर्ड (Padma  Awards) के ल‍िए इस बार डॉक्‍टरों के नाम केन्‍द्र सरकार को भेजने का फैसला किया है. हालांकि वह ये नाम जनता के द्वारा लेगी और इसके लिए एक ईमेल भी जारी किया है. इस बारे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने एक कमेटी बनाई है, जिसकी अध्‍यक्षता मनीष सिसोदिया करेंगे.  सीएम ने कहा कि पद्म भूषण, पद्म विभूषण और पद्मश्री पुरस्कार के लिए केंद्र सरकार जनता से भी नाम लेती है और राज्य सरकारों से भी नाम लिए जाते हैं. दिल्ली सरकार ने निर्णय लिया है कि इस वर्ष हम सिर्फ डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों के नाम भेजेंगे.

    इसके अलाव सीएम केजरीवाल ने कहा कि इस ईमेल एड्रेस (Padma awards.delhi@gmail.com) पर कोई भी व्यक्ति किसी भी डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी का नाम और आखिर इन्हें यह अवार्ड क्यों मिलना चाहिए उसके बारे में जानकारी भेज सकता है. एक कमेटी का गठन किया है जिसके अध्यक्ष मनीष सिसोदिया हैं. वहीं, कमेटी में जनता के द्वारा भेजे गए नामों पर चर्चा की जाएगी. जबकि 15 सितम्बर केंद्र को नाम भेजन अंतिम तिथि है. हम चाहते हैं कि 15 अगस्त तक सभी नाम आ जाएं.

    ये भी पढ़ें- Delhi Monsoon News: बारिश से दिल्‍ली बेहाल, कई रूट्स पर लगा लंबा ट्रैफिक जाम, DTC बस में घुसा पानी

    डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों रहेगा फोकस
    दिलली के सीएम ने कहा कि कोरोना काल में डॉक्टर्स और स्वास्थ्यकर्मियों बहुत लोगों की जान बचाई है. जबकि कई ऐसे डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों को मैं जानता हूं, जिन्‍होंने संकट की घड़ी में लोगों की जान बचाई है. जबकि लोगों की सेवा करते हुए कोरोना वॉरियर्स को भी इस बीमारी ने अपनी चपेट में ले लिया था. साथ ही केजरीवाल ने कहा कि डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों की जितनी तारीफ की जाए वो कम है. उन्‍होंने कहा कि हमारी सरकार ने जान गंवाने वाले कोरोना वॉरियर्स को एक करोड़ दिए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज