दिल्‍ली: CORONA संक्रमण मामलों में सुधार के बाद केजरीवाल सरकार ने लिया होटल डिलिंक करने का फैसला
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्‍ली: CORONA संक्रमण मामलों में सुधार के बाद केजरीवाल सरकार ने लिया होटल डिलिंक करने का फैसला
फाइल फोटो

दिल्‍ली में कोरोना मरीजों (corona patients) की बढ़ती संख्‍या को देखते हुए दिल्‍ली सरकार (Delhi Government) ने दिल्‍ली के कुछ होटल्‍स (Hotels) को क्‍वारंटीन सेंटर (Quarantine Center) में तब्‍दील करने का फैसला क‍िया था.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण को लेकर राहत की खबर यह है. अब दिल्‍ली में तेजी से कोरोना  संक्रमण के मामलों में कमी आ रही है. दिल्ली में बीते एक सप्ताह के दौरान, जिनते भी लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए, उससे दोगुनी संख्‍या कोरोना संक्रमण से निजात पाने वाले मरीजों की रही है.

दिल्ली देश का पहला राज्य है, जहां नई पॉजिटिव मामले से ज्यादा संख्या ठीक होने वाले मरीजों की है. इसी को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि कोविड-19 (COVID-19) की स्थिति को सुधारने के लिए अस्पतालों से जुड़े होटलों को डीलिंक करने का आदेश पारित कर दिया गया है.

एंटीजेंट के साथ हो सकेगा आरटी-पीसीआर टेस्‍ट
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज सभी अधिकारियों को एक नया निर्देश भी जारी क‍िया है. उन्‍होंने कहा है कि किसी भी मरीज का एंटीजन टेस्ट नेगेटिव है, लेकिन लक्षण हैं, तो आरटी-पीसीआर टेस्ट  किया जाना चाहिए. दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक 1 सप्ताह पहले कुल संख्या मरीजों की संख्या 125509 थी और 106118 मरीज ठीक हुए थे.
अब दिल्ली में कुल मामले 131219 हैं. दिल्ली में  पिछले 1 सप्ताह में कोरोना के 5710 नए मरीज मिले और 10245 मरीज ठीक हो गए. आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना के हालात अब सुधर रहे हैं. कोरोना मरीज़ों के लिए दिल्ली सरकार के बनाये कोविड केयर सेंटर अब खाली नज़र आ रहे हैं. ये दिल्ली में कोरोना के क़ाबू में आने का संकेत है.



होटल मालिकों ने सरकार से किया था डिलिंक का अनुरोध
बीते समय, दिल्‍ली में लगातार कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखने के बाद सरकार का अंदाजा था कि जुलाई और अगस्‍त में भारी संख्‍या में बेड्स की जरूरत पड़ सकती है. इसी अनुमान के तहत, केजरीवाल सरकार ने दिल्‍ली के कई होटल्‍स को हॉस्पिटल के साथ लिंक कर दिया था. बीते कुछ दिनों के भीतर दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण के ममलों में सुधार के बाद तमाम हॉस्पिटल में मौजूद कोविड बेड खाली पड़े हैं.

ऐसे में होटल्‍स की बहुत अधिक उपयोगिता सरकार के पास नहीं बची है.  इस बाबत, आप के विधायक राघव चड्ढा का भी कहना है कि दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्‍या में कमी आने के साथ-साथ रेकवरी रेट भी बहुत बेहतर हुए है. दिल्‍ली के तमाम अस्‍पतालों में अब पर्याप्‍त संख्‍या में कोविड बेड उपलब्‍ध हैं. ऐसे में अब, होटल्‍स को हॉस्पिटल के साथ लिंक करने की आवश्‍यकता नहीं बची है. इसी बात को ध्‍यान में रखते हुए सरकार ने सभी होटल्‍स को डिलिंक करने का फैसला किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading