Home /News /delhi-ncr /

Air Pollution: द‍िल्‍ली सरकार ने NBCC पर लगाया एक करोड़ का जुर्माना, भारत सरकार की कंस्‍ट्रक्‍शन कंपनी पर इस माह हुई ये दूसरी बड़ी कार्रवाई

Air Pollution: द‍िल्‍ली सरकार ने NBCC पर लगाया एक करोड़ का जुर्माना, भारत सरकार की कंस्‍ट्रक्‍शन कंपनी पर इस माह हुई ये दूसरी बड़ी कार्रवाई

एनबीसीसी पर न‍ियमों की अनदेखी करने पर एक करोड़ का जुर्माना लगाया गया है. (File Photo)

एनबीसीसी पर न‍ियमों की अनदेखी करने पर एक करोड़ का जुर्माना लगाया गया है. (File Photo)

Delhi Air Pollution: दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय (Gopal Rai) ने कहा कि नेताजी नगर में एनबीसीसी (NBCC) की साइट पर रात के अंधेरे में काम किया जा रहा था. साइट को भी सील करने के निर्देश दिए गए है. डीपीपीसी की टीम ने एनबीसीसी की साइट पर 3 दिसंबर को भी छापे मारे थे. नियमों का उल्लंघन मिलने पर 5 लाख का जुर्माना लगाया था.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. द‍िल्‍ली में वायु प्रदूषण (Air Pollution) पर लगाम लगाने के ल‍िए द‍िल्‍ली सरकार (Delhi Government) ने कंस्‍ट्रक्‍शन एंड ड‍िमोल‍िशन की गत‍िव‍िध‍ियों पर अगले आदेशों तक रोक लगाई हुई है. लेक‍िन कई कंस्‍ट्रक्‍शन एजेंस‍ियां इन न‍ियमों की अनदेखी कर न‍िर्माण कार्य कर रही हैं ज‍िस पर लगातार जुर्माना भी लगाया जा रहा है. ताजा मामला भारत सरकार की कंस्‍ट्रक्‍शन कंपनी एनबीसीसी का सामने आया है ज‍िस पर न‍ियमों की अनदेखी करने पर एक करोड़ का जुर्माना लगाया गया है.

    दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय (Gopal Rai) ने कहा कि नेताजी नगर में एनबीसीसी (NBCC) की साइट पर रात के अंधेरे में काम किया जा रहा था. साइट को भी सील करने के निर्देश दिए गए है. डीपीपीसी की टीम ने एनबीसीसी की साइट पर 3 दिसंबर को भी छापे मारे थे. नियमों का उल्लंघन मिलने पर 5 लाख का जुर्माना लगाया था.

    ये भी पढ़ें: Air Pollution: द‍िल्‍ली के AQI में 12 द‍िनों में नजर आया बड़ा सुधार, सरकार जारी रखेगी इन सभी पर बैन 

    उन्होंने कहा कि दिल्ली के अंदर सभी कंस्ट्रक्शन और डिमोलिशन कार्यों पर बैन है. किसी तरह का उल्लंघन पाया गया तो सरकार सख्त कार्रवाई करेगी. सरकार ने 11 नाइट पेट्रोलिंग दस्ता का भी गठन किया है जो रात्रि में कंस्ट्रक्शन और डिमोलिशन कार्यों पर नजर रखेगी.

    गोपाल राय ने कहा कि केजरीवाल सरकार की तरफ से दिल्ली के अंदर प्रदूषण के खिलाफ लगातार अभियान चलाए जा रहे हैं. दिल्ली के अंदर सभी कंस्ट्रक्शन और डिमोलिशन कार्यों पर बैन लगा हुआ है. इसके अलावा बाहर से आने वाले ट्रकों पर भी रोक लगी हुई है. परिवहन विभाग और ट्रैफिक पुलिस को निर्देश दिया गया है कि नियम के उलंघन करने वाले पर सख्त एक्शन लें.

    Tags: Air pollution, Delhi air pollution, Delhi Government, Delhi news, Gopal Rai

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर