दिल्ली में खुल सकती हैं 400 और शराब की दुकानें, लेकिन नहीं मिलेगी व्हिस्की
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली में खुल सकती हैं 400 और शराब की दुकानें, लेकिन नहीं मिलेगी व्हिस्की
दिल्ली में बुधवार से शराब सस्ती होने जा रही है. (फाइल फोटो)

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अब शराब की और भी दुकानें (Wine Shops) खुलने वाली हैं. दिल्ली सरकार (Delhi Government) इस पर विचार कर रही है.

  • Share this:
नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शराब की और भी दुकानें (Wine Shops) खुलने वाली हैं. दिल्ली सरकार (Delhi Government) शराब की बिक्री के लिए सरकारी दुकानों के अलावा निजी शराब की दुकानों को खोलने पर भी विचार कर रही है. अमर उजाला की एक खबर के अनुसार, शराब खरीदने के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के नियम का पालन लोग सही तरीके से नहीं कर रहे हैं. इसको देखते हुए दिल्ली सरकार राष्ट्रीय राजधानी में करीब 400 शराब की और दुकानों को खोलने की अनुमति दे सकती है. शराब की इन निजी दुकानों में व्हिस्की की कोई ब्रांड नहीं मिलेगी. जानकारी मिली है कि इन दुकानों से बीयर और वाइन के बिक्री की प्लानिंग की जा रही है.

ई-टोकन सिस्टम लागू
इससे पहले दिल्ली सरकार ने यहां शराब की बिक्री के लिए ई-टोकन का सिस्टम लागू करने का निर्णय लिया था. यह सिस्टम शराब की दुकानों पर लग रही भीड़ को देखते हुए लिया गया. दिल्ली सरकार ने पिछले सोमवार से राष्ट्रीय राजधानी में शराब बेचने की अनुमति दी थी. इसके बाद मंगलवार से शराब के दाम में 70 प्रतिशत बढ़ोत्तरी कर दी गई. लेकिन, इस बढ़ोतरी के बाद भी शराब की दुकानों पर लोगों की लंबी लाइन देखी गई. इस दौरान कई बार सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का सही तरीके से पालन नहीं करने का आरोप लगा.

लॉकडाउन 3.0 के दौरान मिली अनुमति
कोरोना संकट के कारण लंबे समय से दिल्ली सहित पूरे देश में लॉकडाउन लागू है. लेकिन इसके तीसरी बार विस्तार होने के बाद द‍िल्‍ली में शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति दे दी गई थी. लेकिन इसके लिए सरकार ने लागू शर्तों को पालन करना अनिवार्य बनाया था.



शराब के शौकीनों को लगा तगड़ा झटका
दिल्ली में शराब के शौकीनों को तगड़ा झटका देते हुए इसपर 70 प्रतिशत अतिरिक्‍त कोरोना टैक्‍स लगाने की घोषणा की थी. एक नया टैक्स MRP पर लागू है. इसके कारण 1000 रुपए में मिलने वाली शराब का दाम बढ़कर 1700 रुपये हो गया.

 

ये भी पढ़ें: 

Corona पॉजिटिव पीड़िता से किया रेप, अब तिहाड़ जेल में आरोपी का किया गया टेस्ट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज