होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /Delhi में इस साल नहीं हो सकेंगी रामलीला, केवल लग पाएंगी प्रदर्शनी, डीडीएमए का आदेश

Delhi में इस साल नहीं हो सकेंगी रामलीला, केवल लग पाएंगी प्रदर्शनी, डीडीएमए का आदेश

द‍िल्‍ली सरकर ने नए आदेश में बिजनेस टू बिजनेस और बिजनेस टू कस्टमर को अनुमति दे दी है. (File photo)

द‍िल्‍ली सरकर ने नए आदेश में बिजनेस टू बिजनेस और बिजनेस टू कस्टमर को अनुमति दे दी है. (File photo)

DDMA New Guidelines: रामलीला जैसे धार्मिक आयोजनों की इस बार भी अनुमति नहीं दी गई है. सभी सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंज ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के मामले तेजी से घटने के बाद अब दिल्ली सरकार (Delhi Government) भी गतिविधियों में लगातार छूट दे रही है. लेकिन सख्ती के साथ लगातार छूट दे रही है. सरकार अभी आठवीं कक्षा तक के स्कूलों को खोलने के हक में नहीं है. साथ ही नए आदेश के जारी करते हुए प्रदर्शनी आदि को आयोजित करने की अनुमति दे दी है.

    इसके अलावा रामलीला जैसे धार्मिक आयोजनों की इस बार भी अनुमति नहीं दी गई है. सभी सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक और फेस्टिवल संबंधी भीड़ भाड़ वाले आयोजन करने पर पूरी तरह से प्रतिबंध जारी रखा गया है.

    ये भी पढ़ें: Building collapse in Sitaram Bazar: सब्‍जी मंडी के बाद अब सीताराम बाजार में ग‍िरी चार मंज‍िला इमारत

    दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) के राज्य मुख्य कार्यकारी अधिकारी और दिल्ली के मुख्य सचिव विजय कुमार देव (Vijay Kumar Dev) की ओर से बुधवार को नया आदेश जारी किया गया है. 15 व 16 की मध्यरात्रि से अब यह आदेश 30 सितंबर और 1 अक्टूबर की मध्यरात्रि तक लागू रहेगा.

    इस आदेश में उन सभी पुरानी प्रतिबंधित गतिविधियों को आगे भी जारी रखने के आदेश दिए गए हैं जिनको खोलने की वजह से कोरोनावायरस के फैलने की ज्यादा संभावना नजर आ रही है. नए आदेश में बिजनेस टू बिजनेस (B2B) और बिजनेस टू कस्टमर (B2C) एग्जीबिशन को अनुमति दे दी गई है. कई व्यापारिक संगठनों ने सरकार से इन बिजनेस गतिविधियों को खोलने की मांग भी की थी.

    ये भी पढ़ें: दिल्ली में दिवाली पर पटाखों पर रहेगा बैन, CM केजरीवाल ने ट्वीट कर दी जानकारी

    वहीं, अब डीडीएमए (DDMA) ने नए आदेशों में साथ एग्जीबिशन गतिविधि को खोलने की अनुमति दे दी है. साथ ही सख्त आदेश देते हुए यह भी कहा है कि कोविड-19 उचित व्यवहार का अनुपालन कराने की जिम्मेदारी एग्जीबिशन ऑर्गेनाइजर के ऊपर ही होगी. अगर इसके अनुपालन में किसी भी तरह की कोताही बरती जाती है या उसका उल्लंघन पाया जाता है तो आयोजनकर्ता पर ही मामला दर्ज किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें: DDMA का आदेश : दिल्ली में 8वीं कक्षा तक के बच्चों के लिए बंद रहेंगे स्कूल

    इसमें सख्त धाराओं और आपराधिक कार्यवाही करने का प्रावधान किया गया है. आयोजनकर्ताओं को कोविड-19 उचित व्यवहार के अनुपालन के तहत मास्क का पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करना और हाथों को लगातार धोना और सैनिटाइजर का प्रयोग करने आदि की भी सख्त सलाह दी गई है. सरकार की ओर से सभी धार्मिक स्थलों को खोलने की अनुमति तो दी गई है. लेकिन इन जगहों पर श्रद्धालुओं के प्रवेश पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया गया है.

    Tags: Corona New Guideline, COVID 19, DDMA, Delhi Government, Ramlila

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें