• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • कोरोना की तीसरी लहर को लेकर दिल्‍ली सरकार अलर्ट, जारी किया Whatsapp हेल्‍पलाइन नंबर, जानें क्‍या मिलेगी मदद

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर दिल्‍ली सरकार अलर्ट, जारी किया Whatsapp हेल्‍पलाइन नंबर, जानें क्‍या मिलेगी मदद

दिल्‍ली सरकार ने कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को लेकर कई कदम उठाए हैं.

दिल्‍ली सरकार ने कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को लेकर कई कदम उठाए हैं.

Delhi Government Whatsapp Covid-19 Helpline :दिल्‍ली सरकार ने कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए ‘व्हाट्सएप सहायता नंबर’ लॉन्‍च किया है. इससे लोगों को कोरोना से संबंधित परामर्श मिलने के साथ नजदीकी वैक्‍सीनेशन सेंटर और वैक्‍सीन का समय बुक करने के साथ कई तरह की सुविधा होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्‍ली. राजधानी की दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए एक और बड़ा कदम उठाया है. केजरीवाल सरकार ने बुधवार को एक नये कोविड-19 ‘व्हाट्सएप सहायता नंबर’ (Covid-19 Whatsapp Helpline Number) की शुरुआत की है. इसके जरिए दिल्‍ली के लोगों को कोरोना महामारी के बारे में विश्वसनीय सूचना मिलने के साथ नजदीकी वैक्‍सीनेशन सेंटर और वैक्‍सीन का समय बुक करने में सुविधा होगी. यही नहीं, व्हाट्सएप नंबर के जरिये परामर्श और ऑक्सीजन स्टेशनों की जानकारी भी मिल सकेगी. वहीं, दिल्‍ली सरकार ने कहा कि यह कोरोना संबंधित संसाधनों के बारे में सटीक और सही सूचना प्राप्‍त करने का एक बेहतर जरिया साबित होगा.

    इस बारे में दिल्‍ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि हमने कोविड की संभावित तीसरी लहर से बचने की तैयारी के तहत तकनीक की सहायता से व्हाट्सएप चैटबॉट बनाया है. यह नया व्हाट्सएप कोविड -19 हेल्पडेस्क नंबर वैक्सीन लोकेटर, टेली-परामर्श और ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिलिंग स्टेशनों के बारे में जानकारी प्रदान करेगा. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि दिल्‍ली के लोग कोविड-19 के संबंध में विश्वसनीय जानकारी सुविधाजनक तरीके से हासिल कर सकें, इसलिए इस चैटबॉट में कुछ नई चीजें भी जोड़ी गई हैं.

    Weather Update: Delhi-NCR में हो सकती है झमाझम बारिश, लोगों को मिलेगी गर्मी और उमस से राहत

    दिल्ली में कोरोना का ऐसा है हाल
    देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार को कोरोनाके 41 नये मामले सामने आने के साथ संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 14,38,082 हो गई. जबकि दिल्ली में संक्रमण दर 0.05 फीसदी है. वहीं, बीते 24 घंटे के दौरान संक्रमण से किसी मरीज की मौत नहीं हुई. हालांकि अब तक मृतकों की कुल संख्या 25,083 हो चुकी है. दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने एक बुलेटिन जारी के मुताबिक बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना के 13 मरीज संक्रमण मुक्त हुए, जिसके बाद राजधानी में इस महामारी को मात देने वालों की 14.12 लाख से अधिक हो गयी है. बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर ने राजधानी में अप्रैल और मई में कहर बरपाया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज