COVID-19 Update: बड़ी खबर! LNJP के मेडिकल डायरेक्‍टर Corona संक्रमित
Delhi-Ncr News in Hindi

COVID-19 Update: बड़ी खबर! LNJP के मेडिकल डायरेक्‍टर Corona संक्रमित
दिल्ली का लोक नायक जय प्रकाश हॉस्पिटल. (फाइल फोटो)

देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोना के नोडल हॉस्पिटल घोषित लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्‍पताल (LNJP Hospital) के मेडिकल डायरेक्‍टर पॉजिटिव पाए गए हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्‍ली (Delhi) से बड़ी खबर सामने आ रही है. कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का इलाज करने के लिए नोडल हॉस्पिटल घोषित लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्‍पताल (Lok Nayak Jay Prakash Narayan Hospital) के मेडिकल डायरेक्‍टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद डॉक्‍टर सुरेश कुमार क्वारंटाइन हो गए हैं. जानकारी मिली है कि एमडी सुरेश कुमार के अलावा दो अन्य स्टाफ मेंबर भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इन्हें भी होम क्वारंटाइन किया गया है.

गौरतलब है कि डॉ. सुरेश कुमार पहले इसी अस्पताल में COVID-19 वार्ड के इंचार्ज थे. केंद्र सरकार के निर्णय के तहत डॉ. जेसी पासी को मेडिकल डायरेक्टर के पद से हटाने के बाद दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य सचिव ने डॉ. सुरेश कुमार को इस पद की जिम्मेदारी दी थी. इसी महीने डॉ. कुमार को इस पद का प्रभार दिया गया था.

पहली बार एडमिनिस्ट्रेशन का कोई अधिकारी मिला संक्रमित
इससे पहले इस हॉस्पिटल के हेल्थ वर्कर कोरोना की चपेट में आ रहे थे. लेकिन पहली बार एडमिनिस्ट्रेशन का कोई अधिकारी इसकी चपेट में आया है. नवोदय टाइम्स की एक खबर के अनुसार, गुरुवार को यहां के एमडी ऑफिस में काम करने वाला नर्सिंग कर्मचारी के कोरोना संक्रमण होने की जानकारी मिली थी. इसकी जानकारी मिलने के बाद ऑफिस में हड़कंप मचा रहा. एमडी ऑफिस में काम करने वाले तीन कर्मचारियों के अभी तक संक्रमण में होने की जानकारी मिली है.



डायरेक्टर ने गुरुवार को करवाई थी जांच


इस संबंध में सूत्रों ने बताया कि सुरेश कुमार इसकी चपेट में कैसे आए इस संबंध में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. इससे पहले यहां के 50-60 की संख्या में हेल्थ वर्कर कोविड-19 से संक्रमित हो चुके हैं. खबर के अनुसार, हॉस्पिटल के एक कर्मचारी का कहना है कि एमडी ऑफिस में काम करने वाले तीन लोगों ने इसकी जांच करवााई. वे कोरोना संक्रमित मिले हैं. गुरुवार को ही डायरेक्टर ने अपनी जांच भी करवाई थी.

कोरोना योद्धा लगातार आ रहे हैं संक्रमण की चपेट में
राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण की चपेट में लगातार डॉक्टर, हेल्थ कर्मी, हॉस्पिटल में तैनात गार्ड के अलावा दिल्ली पुलिस के जवान भी आ रहे हैं. इससे पहले दिल्ली के कई बड़े हॉस्पिटलों में काम करने वाले लोगों के कोरोना की चपेट में आने की खबर लगातार मिल रही है.

एम्स की हालत भी है चिंताजनक, अब तक 195 लोग हो चुके हैं संक्रमित
देश के प्रसिद्ध हॉस्पिटल एम्स दिल्ली की भी हालत चिंताजनक है. यहां भी कई डॉक्‍टरों के अलावा हेल्थ वर्कर कोविड-19 संक्रमण के शिकार हो चुके हैं. जानकारी मिली है कि एम्‍स में अब तक 195 स्‍वास्‍थ्‍य कर्मी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. इसके साथ ही इनमें से दो लोगों की इस संक्रमण से मौत भी हो चुकी है. संक्रमित लोगों की लिस्ट में डॉक्‍टर, नर्स, मेस कर्मी, लैब कर्मी, टेक्निशियन, सैनेटाइजेशन स्‍टाफ और सिक्‍योरिटी गार्ड भी शामिल हैं.

 

ये भी पढ़ें: दिल्‍ली-गाजीपुर बॉर्डर पर वाहन रेंगने को मजबूर, पास होने पर ही जाने की इजाजत
First published: May 30, 2020, 11:41 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading