Home /News /delhi-ncr /

New Excise Policy: शराब की नई दुकानें खोलने पर सरकार-MCD के बीच बढ़ी तकरार, चार पर लगाई सील

New Excise Policy: शराब की नई दुकानें खोलने पर सरकार-MCD के बीच बढ़ी तकरार, चार पर लगाई सील

भाजपा विधायक और कार्यकर्ता इन नए खोले गए शराब के ठेकों को बंद कराने की मांग कर रहे हैं.

भाजपा विधायक और कार्यकर्ता इन नए खोले गए शराब के ठेकों को बंद कराने की मांग कर रहे हैं.

New Excise Policy: साउथ दिल्ली नगर निगम ने शराब के ठेकों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की है. नजफगढ़ जोन में 4 शराब की दुकानों को सील किया गया जिनको अवैध बताया गया है. South MCD के मेयर मुकेश सुर्यान ने इन दुकानों को सील करने के पीछे की वजह मास्टर प्लान 2021 के उल्लंघन व अवैध/अनाधिकृत निर्माण संबंधित अनियमितताओं को बताया है. साथ ही अन्य 4 दुकानदारों ने स्वयं ही शराब की दुकानों को खाली भी कर दिया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. दिल्ली में नई आबकारी नीति (New Excise Policy) लागू होने के बाद से भाजपा (BJP) लगातार इसका विरोध कर रही है. भाजपा विधायक और कार्यकर्ता इन नए खोले गए शराब के ठेकों (Liquor Shops) को बंद कराने की मांग कर रहे हैं. इस बीच विधानसभाओं में किए जा रहे प्रदर्शन में भाजपा आरोप लगा रही है कि बड़ी संख्या में शराब के ठेके खोले जा रहे हैं, इनको बंद किया जाना चाहिए.

    अब इस दिशा में भाजपा शासित दिल्ली नगर निगम ने अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है. साउथ दिल्ली नगर निगम (SDMC) ने नजफगढ़ जोन में शराब की चार दुकानों पर सीलिंग कार्रवाई की है.

    ये भी पढ़ें: रिहायशी इलाकों में शराब की दुकानें खोलने पर होईकोर्ट ने दिल्ली सरकार को दिया नोटिस

    साउथ दिल्ली नगर निगम (South MCD) के मेयर मुकेश सुर्यान का कहना है कि दक्षिणी निगम ने अवैध शराब के ठेकों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की है. नजफगढ़ जोन में 4 शराब की दुकानों को सील किया गया. साथ ही अन्य 4 दुकानदारों ने स्वयं ही शराब की दुकानों को खाली कर दिया.

    उन्होंने बताया कि दिल्ली मास्टर प्लान 2021 के उल्लंघन व अवैध/अनाधिकृत निर्माण संबंधित अनियमितताओं के चलते इन दुकानों को सील किया गया है. उन्होंने बताया कि साउथ निगम (SDMC) सभी जोन में अवैध शराब की दुकानों का निरीक्षण करवा रहा है, और अनियमितता पाए जाने पर शराब के ठेकों को तुरंत प्रभाव से सील कर रहा है.

    नजफगढ़ जोन के अध्यक्ष सतपाल मलिक का कहना है कि नजफगढ़ जोन के ककरोला, नंगली सकरावती और राजापुरी क्षेत्र में शराब की दुकानों को सील किया गया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार (Delhi Government) की आबकारी नीति जनहित में नहीं है और रिहायशी इलाकों में शराब के ठेके खोले जा रहे है, जिसका सख्त विरोध करते हैं. उन्होंने बताया कि नजफगढ़ जोन में अवैध शराब की दुकानों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई जारी रहेगी.

    Tags: Delhi Government, Delhi MCD, Delhi news, Liquor shop, MCD, New excise policy

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर