• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • उत्तराखंड की दो हस्तियों के नाम दिल्ली में सड़कें, डिप्टी CM मनीष सिसोदिया ने बताई ये वजह

उत्तराखंड की दो हस्तियों के नाम दिल्ली में सड़कें, डिप्टी CM मनीष सिसोदिया ने बताई ये वजह

दिल्ली पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र की दो सड़कों का नाम उत्तराखंड की प्रसिद्ध हस्तियों के नाम पर रखा गया. फोटो ट्विटर

दिल्ली पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र की दो सड़कों का नाम उत्तराखंड की प्रसिद्ध हस्तियों के नाम पर रखा गया. फोटो ट्विटर

Uttarakhand Assembly Elections 2022: दिल्ली के पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र की दो सड़कों का नाम उत्तराखंड की प्रसिद्ध हस्तियों के नाम पर किया है. उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की उपस्थिति में सड़कों का नामकरण अमर शहीद वीर केसरी चंद और प्रसिद्ध लोक गायक दिवंगत हीरा सिंह राणा के नाम पर किया गया.

  • Share this:

    नई दिल्ली. उत्तराखंड (Uttarakhand) में आम आदमी पार्टी अपना सियासी भविष्य तलाश रही है. इसको लेकर वहां आप ने अपने संगठन का विस्तार कर चुनावी तैयारी शुरू की है. इसी बीच दिल्ली के पटपड़गंज विधानसभा (Patparganj Assembly) क्षेत्र की दो सड़कों का नामकरण रविवार को उत्तराखंड की प्रसिद्ध हस्तियों के नाम पर किया है. इसके जरिए माना जा रहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी उत्तराखंड में जोर लगाने की तैयारी में है.

    मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर लिखा- ‘उत्तराखंड के वीर सेनानी और नेताजी सुभाषचंद्र बोस की हिन्द सेना के सिपाही केसरी चंद जी ने अपनी जान 24 साल की उम्र में देश की आज़ादी के लिए न्योछावर कर दी थी. उनके सम्मान में आज पटपड़गंज की सड़क का नामकरण किया गया और उनको श्रद्धांजलि अर्पित की.’

    ट्वीट में उन्होंने लिखा- ‘उत्तराखंड के मशहूर लोकगायक हीरा सिंह राणा जी अपने लोकगीतों से हर मुसीबत का सामना बहादुरी के साथ करने का हौसला देते थे. उनके गीत आने वाली पीढ़ियों को प्रेरणा देते रहेंगे. वेस्ट विनोद नगर की जिस गली में वो रहते थे उनके सम्मान में उस सड़क का नामकरण उनके नाम पर किया गया.’

    Delhi Government, Uttarakhand News, Delhi News, Patparganj Assembly, Veer Kesari Chand, Hira Singh Rana, Arvind Kejriwal, Manish Sisodia, Uttarakhand Assembly Elections 2022,

    दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के ट्वीट का स्क्रीनशॉट.

    बताया गया है कि उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की उपस्थिति में सड़कों का नामकरण अमर शहीद वीर केसरी चंद और प्रसिद्ध लोक गायक दिवंगत हीरा सिंह राणा के नाम पर किया गया. पटपड़गंज से ही सिसोदिया दिल्ली विधानसभा के सदस्य हैं.

    सरकार की ओर से जारी की गई विज्ञप्ति में कहा गया कि राणा उत्तराखंड के प्रख्यात गायक थे, जिन्होंने कुमाऊं की खूबसूरती और संघर्ष की झलक अपनी कविताओं और गीतों के जरिये पेश की. बयान में कहा गया कि अमर शहीद वीर केसरी चंद आजाद हिंद फौज के सैनिक थे, जिन्होंने स्वतंत्रता संग्राम के दौरान अपने प्राणों की आहुति दी थी.

    जारी विज्ञप्ति के मुताबिक सी ब्लॉक मार्ग नंबर -4 अब दिवंगत हीरा सिंह राणा मार्ग के नाम से जाना जाएगा. वहीं, विनोद नगर ट्रैफिक लाइट से सिल्वर लाइन अस्पताल तक की सड़क अमर शहीद वीर केसरी चंद मार्ग के नाम से जानी जाएगी. माना जा रहा है कि आम आदमी की नजर 2022 में होने वाले उत्तराखंड विधानसभा चुनाव पर है. इसको लेकर आप उत्तराखंड में अपनी पार्टी का विस्तार करने की पूरी कोशिश में है. इसी को लेेकर वहां की दो प्रभावशाली शख्सियतों के नाम पर दिल्ली में सड़कों का नामकरण किया गया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज