होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /COVID-19 का दिल्‍ली में बढ़ रहा डर, सीएम केजरीवाल ने स्थगित किया बाबासाहेब आंबेडकर शो

COVID-19 का दिल्‍ली में बढ़ रहा डर, सीएम केजरीवाल ने स्थगित किया बाबासाहेब आंबेडकर शो

बाबासाहेब आंबेडकर के जीवन पर दिल्‍ली सरकार के शो का मंचन 5 जनवरी से होना था.

बाबासाहेब आंबेडकर के जीवन पर दिल्‍ली सरकार के शो का मंचन 5 जनवरी से होना था.

Babasaheb Ambedkar Show: दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने राजधानी में बढ़ते कोरोना वायरस के ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्‍ली. दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के मामले बढ़ने के कारण बाबासाहेब आंबेडकर (Babasaheb Ambedkar Show) के जीवन पर 5 जनवरी से होने वाले एक नाटक के मंचन को स्थगित कर दिया गया है. हालांकि दिल्‍ली सरकार ने अभी इस नाटक के लिए नई तारीख की घोषणा नहीं की है.

    दिल्‍ली के सीएम केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘दिल्ली सरकार ने जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में 5 जनवरी से बाबा साहेब आंबेडकर के जीवन पर एक बड़े कार्यक्रम की योजना बनायी थी. बहरहाल, कोविड के मामले बढ़ने के मद्देनजर इस कार्यक्रम को स्थगित किया जा रहा है. हम स्थिति में सुधार होते ही जल्द से जल्द नई तारीख की घोषणा करेंगे.’

    ये थी दिल्‍ली सरकार की योजना
    दिल्‍ली सरकार के इस मेगा संगीतमय नाटक में मुख्य किरदार एक्टर रोहित रॉय को निभाना था. वहीं, दिल्ली सरकार की जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में 5 जनवरी से कुल 50 शो आयोजित करने की योजना थी. जबकि हर दिन शाम 5 और रात 8 बजे दो शो किए जाने थे. यही नहीं, शो में लोगों की एंट्री फ्री रखी गयी थी.

    दिल्‍ली में कोरोना ढहा रहा कहर
    दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 249 नए मामले सामने आए, जो कि 13 जून के बाद से अब तक प्रतिदिन सामने आने वाले मामलों की सर्वाधिक संख्या है. दिल्‍ली स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में महामारी से एक मरीज की मौत हो गई और संक्रमण की दर बढ़कर 0.43 प्रतिशत हो गई. दिल्ली में कोविड-19 से अब तक 25,104 मरीजों की मौत हो चुकी है.

    दिल्‍ली स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, 13 जून को 255 मामले सामने आए थे, संक्रमण की दर 0.35 प्रतिशत थी. वहीं, उसी दिन 23 मरीजों की मौत दर्ज की गई थी. वैसे राजधानी दिल्‍ली में अब तक संक्रमण के कुल 14,43,062 मामले सामने आ चुके हैं और 14.17 लाख से ज्यादा लोग कोविड से पीड़ित होने के बाद ठीक हो चुके हैं.

    ओमिक्रॉन भी कर रहा परेशान
    देश के 17 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से कोरोना वायरस के नये स्वरूप ‘ओमिक्रॉन’ के अब तक 422 मामले सामने आए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को बताया कि इनमें से 130 लोग स्वस्थ हो गए हैं या विदेश जा चुके हैं. आंकड़ों के अनुसार, ओमिक्रॉन के सर्वाधिक 108 मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं. इसके बाद दिल्ली में 79, गुजरात में 43, तेलंगाना में 41, केरल में 38, तमिलनाडु में 34 और कर्नाटक में 31 मामले सामने आ चुके हैं.

    Tags: Arvind kejriwal, Corona in Delhi, Delhi Government, Dr. Bhim Rao Ambedkar

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें