दिल्ली सरकार ने MCD को जारी किया फंड, तो मेयर ने पूछा-2 माह देरी से क्यों जारी हुआ?

मेयर जय प्रकाश ने कहा कि यदि यह पहली तिमाही की अनुदान की राशि है तो इसे दो महीने की देरी से क्यों जारी किया गया?

मेयर जय प्रकाश ने कहा कि यदि यह पहली तिमाही की अनुदान की राशि है तो इसे दो महीने की देरी से क्यों जारी किया गया?

मेयर जय प्रकाश ने कहा कि तीनों निगमों का 1,050 करोड़ रुपये जारी किया है. उन्होंने दिल्ली सरकार से पूछा है कि यदि यह पहली तिमाही की अनुदान की राशि है तो इसे दो महीने की देरी से क्यों जारी किया गया? निगमों को अप्रैल माह में पहली तिमाही की राशि जारी की जाती है. राशि जारी करने के लिए मुख्यमंत्री को कई बार पत्र लिखे गये थे.

  • Share this:

नई दिल्ली. उत्तरी दिल्ली (North Delhi) के मेयर जय प्रकाश ने आज बताया कि दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने दिल्ली की तीनों निगमों का 1,050 करोड़ रुपये जारी कर दिया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली नगर निगम (Municipal Corporation of Delhi) लगातार अपनी पहली तिमाही के फंड के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री और उप-राज्यपाल को लगातार पत्र लिख रही थी.

इसके कारण आज दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने उत्तरी दिल्ली नगर निगम‍ (North MCD) ‍के 432 करोड़ रूपये, पूर्वी दिल्ली नगर निगम (East MCD) के 367 करोड़ रुपये और दक्षिण दिल्ली नगर निगम (South MCD) के 251 करोड़ रुपया जारी किए गए हैं.

मेयर जय प्रकाश ने कहा कि आज दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने प्रेसवार्ता कर यह जानकारी दी कि दिल्ली सरकार द्वारा जारी किया गया फंड निगम कर्मचारियों के वेतन के लिए दिया गया है.

उन्होंने कहा कि दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री यह स्पष्ट करें कि यह फंड निगमों (Corporations) का पहली तिमाही का बकाया फंड है या कर्मचारियों के वेतन के लिए कोई विशेष फंड दिया गया है.
मेयर जय प्रकाश ने कहा कि यदि यह पहली तिमाही की अनुदान की राशि है तो इसे दो महीने की देरी से क्यों जारी किया गया? उन्होंने बताया कि तीनों निगमों को अप्रैल माह में पहली तिमाही की राशि जारी की जाती है. उन्होंने बताया कि पहली तिमाही की राशि जारी करने के लिए उन्होंने मुख्यमंत्री को कई बार पत्र लिखे थे.

मेयर ने कहा कि कोरोना (Corona) महामारी के इस दौर में उत्तरी दिल्ली नगर निगम (NDMC) ने अपने किसी भी अस्पताल में ऑक्सीजन (Oxygen) की कमी नहीं होने दी. उन्होंने कहा कि हम सभी व्यवस्थाओं को सुचारु रूप से चला रहे हैं और नागरिकों को हर संभव सुविधा प्रदान कर रहे हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज