अस्पताल में सभी गर्भवती महिलाओं को Corona जांच की जरूरत नहीं, HC को दिल्ली सरकार ने दी जानकारी
Delhi-Ncr News in Hindi

अस्पताल में सभी गर्भवती महिलाओं को Corona जांच की जरूरत नहीं, HC को दिल्ली सरकार ने दी जानकारी
दिल्ली हाईकोर्ट (फाइल फोटो)

दिल्ली हाईकोर्ट ने पिछली सुनवाई में सरकार से पूछा था कि यदि गर्भवती महिला में संक्रमण के कोई लक्षण नहीं हों तो क्या डिलीवरी के लिए अस्पताल ले जाने पर उनका कोरोना टेस्ट (COVID-19 Test) करवाना जरूरी है या नहीं?

  • Share this:
नई दिल्ली. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind kejriwal) की सरकार ने दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi high court) में कहा है कि अस्पताल में आने वाली प्रत्येक गर्भवती महिलाओं (Pregnant women) को कोरोना वायरस की जांच करवाना जरूरी नहीं है. दिल्ली हाईकोर्ट ने पिछली सुनवाई में सरकार से पूछा था कि यदि गर्भवती महिला में संक्रमण के कोई लक्षण नहीं हों, तो क्या डिलीवरी के लिए अस्पताल ले जाने पर उनका कोरोना टेस्ट (COVID-19 Test) करवाना जरूरी है या नहीं?

दरअसल, बीते दिनों गर्भवती महिलाओं के तत्काल इलाज के लिए अस्पताल जाने पर कोरोना जांच की अनिवार्यता स्पष्ट नहीं करने पर दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार पर सवाल उठाए थे. मुख्य न्यायमूर्ति डीएन पटेल व न्यायमूर्ति प्रतीक जालान की पीठ ने कहा था कि अगर कोरोना जांच अनिवार्य है तो नमूना एकत्र करना व रिपोर्ट जारी करने का काम कम से कम समय में होना चाहिए. इस मामले पर कोर्ट में अगली सुनवाई की तारीख 15 जुलाई तय की थी. यही वजह है कि दिल्ली सरकार ने आज हाईकोर्ट में कहा है कि प्रत्येक गर्भवती महिलाओं के लिए डिलीवरी के लिए अस्पताल जाने पर कोरोना की जांच करवाना जरूरी नहीं है.

CM केजरीवाल ने कहा- दिल्ली मॉडल सफल



इससे पहले मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीते दिनों दिल्‍ली में कोरोना वायरस (COVID-19) के संक्रमण के प्रभाव को लेकर महत्‍वपूर्ण बात कही थी. उन्‍होंने बताया था कि दिल्ली में कोरोना वायरस की वजह से होने वाली मौतें लगातार कम हो रही हैं. साथ ही संक्रमित मरीजों के ठीक होने की दर में भी सुधार हो रहा है. हालांकि, उन्‍होंने दिल्लीवासियों को अब भी इस वायरस के संक्रमण से सावधान रहने की सलाह दी थी. साथ ही इस बात पर भी खुशी जताई कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने दिल्‍ली मॉडल को स्‍वीकार किया है. सीएम केजरीवाल ने कहा, 'मैं यह जानकर खुश हूं कि पीएम ने दिल्‍ली मॉडल की सफलता को माना है.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading