Home /News /delhi-ncr /

Mohalla Clinic में बच्‍चों की मौत का मामला: द‍िल्‍ली सरकार की बड़ी कार्रवाई, तीन डॉक्‍टरों की सेवाएं समाप्त

Mohalla Clinic में बच्‍चों की मौत का मामला: द‍िल्‍ली सरकार की बड़ी कार्रवाई, तीन डॉक्‍टरों की सेवाएं समाप्त

तीन बच्चों की मौत के मामले में दिल्ली सरकार ने सख्त रुख अख्तियार करते हुए तीन डॉक्टरों की सेवा समाप्त कर दी है और जांच के आदेश दिए हैं.  (File Photo)

तीन बच्चों की मौत के मामले में दिल्ली सरकार ने सख्त रुख अख्तियार करते हुए तीन डॉक्टरों की सेवा समाप्त कर दी है और जांच के आदेश दिए हैं. (File Photo)

Mohalla Clinic: दिल्ली सरकार के संज्ञान में आया था कि कलावती सरन अस्पताल में तीन बच्चों की डेक्सट्रोमेथोर्फेन दवा के कारण मौत हो गई. कलावती सरन अस्पताल में हुए 3 बच्चों की मौत के बाद दिल्ली सरकार ने इस मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए तीन डॉक्टरों की सेवाएं समाप्त कर दी है और दिल्ली मेडिकल कॉउन्सिल को पत्र लिखा है, जिसमें तत्काल जांच कर पूरे मामले पर रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. दिल्ली के कलावती सरन अस्पताल (Kalavati Saran Hospital) में तीन बच्चों के दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु पर दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने सख्त रुख अख्तियार किया है. इस मामले में कार्रवाई करते हुए दिल्ली सरकार ने तीन डॉक्टरों की सेवा समाप्त कर दी है और जांच के आदेश दिए हैं. इसके अलावा, दिल्ली सरकार ने दिल्ली मेडिकल काउंसिल को जांचकर तत्काल रिपोर्ट देने के लिए पत्र भी लिखा है. साथ ही, दिल्ली सरकार ने सीडीएमओ डॉ. गीता के नेतृत्व में जांच कमेटी का भी गठन किया है. कमेटी को सात दिन में रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए हैं.

    इस मामले पर द‍िल्‍ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) ने कहा है कि बच्चों की मौत बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. जांच कर मामले की तह तक पहुंचा जाएगा. फिलहाल, तीन डॉक्टरों की सेवाओं को समाप्त कर उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए गए है.

    ये भी पढ़ें: Mohalla Clinic: मोहल्‍ला क्‍लीन‍िक में कफ सीरप पीने से 3 बच्‍चों की गई जान, द‍िल्‍ली सरकार ने द‍िए जांच के आदेश, 7 द‍िन में आएगी र‍िपोर्ट

    दिल्ली सरकार के संज्ञान में आया था कि कलावती सरन अस्पताल में तीन बच्चों की डेक्सट्रोमेथोर्फेन दवा के कारण मौत हो गई. कलावती सरन अस्पताल में हुए 3 बच्चों की मौत के बाद दिल्ली सरकार ने इस मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए तीन डॉक्टरों की सेवाएं समाप्त कर दी है और दिल्ली मेडिकल कॉउन्सिल को पत्र लिखा है, जिसमें तत्काल जांच कर पूरे मामले पर रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है.

    इसके अलावा, दिल्ली सरकार ने एक कमिटी का गठन किया है. सीडीएमओ डॉ. गीता इस कमेटी की चेयरपर्सन होंगी, जबकि नोडल ऑफिसर एसीडीएमओ डॉ अंजुम भूटिया, इंदु सरना (एसीडीएमओ), एमओ सीपीए अंशुल मुदगिल सदस्य बनाये गए हैं. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि इस मामले में कोई भी ढील नहीं बरती जाएगी.

    Tags: AAP Government, Delhi Government, Delhi news, Health News, Satyendra jain

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर