दिल्ली में त्‍योहार पर राहत, डीटीसी बसों में 20 यात्रियों की सीमा खत्‍म, ये है नया नियम

अब डीटीसी बसों में 20 यात्रियों की सीमा को खत्‍म कर दिया गया है. जितनी सीट उतने यात्री कर सकेंगे यात्रा
अब डीटीसी बसों में 20 यात्रियों की सीमा को खत्‍म कर दिया गया है. जितनी सीट उतने यात्री कर सकेंगे यात्रा

कोरोना काल (Coronavrirus Pandemic) के दौरान दिल्‍ली सरकार ने डीटीसी बसों (DTC Buses) में यात्रियों की संख्‍या को सीमित कर दिया था और सिर्फ 20 लोगों को ही एक डीटीसी बस में सफर करने की अनुमति दी थी, जिसे अब समाप्‍त कर दिया गया है. हालांकि अभी भी असीमित यात्री यात्रा नहीं कर सकते.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 31, 2020, 12:49 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में बढ़ते कोरोना मरीजों (Coronavirus) के बीच दिल्‍ली सरकार ने त्‍योहारों को देखते हुए लोगों को राहत दी है. सरकार ने डीटीसी बसों में 20 यात्रियों की सीमा को खत्‍म कर दिया है. साथ ही हर सीट पर यात्रियों को सफर करने की अनुमति दे दी है. हालांकि बसों में सफर करने के दौरान मास्‍क पहनना अनिवार्य होगा.

बता दें कि कोरोना काल के दौरान दिल्‍ली सरकार ने डीटीसी बसों में यात्रियों की संख्‍या को सीमित कर दिया था और सिर्फ 20 लोगों को ही एक डीटीसी बस में सफर करने की अनुमति दी थी, जिसे अब समाप्‍त कर दिया गया है. नए आदेश के बाद अब डीटीसी और कलस्टर बसों में जितनी सीट उतने यात्री सफर कर सकेंगे. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने बसों में 20 लोगों की सीमा खत्म किये जाने की पुष्टि की है.

इस दौरान जब जैन से बढ़ते केसों के बीच बसों से यात्रियों की सीमा खत्म किये जाने को लेकर पूछा गया तो जैन ने कहा, ‘देखिए अगर लोग मास्क लगा रहे हैं तो कोई दिक्कत नहीं. अगर मास्क नहीं लगा रहे हैं तो 20 भी खतरनाक हैं. अभी भी हम असीमित अनुमति नहीं दे रहे हैं, जितनी सीट उतने ही लोगों को इजाज़त दे रहे हैं. दिल्ली ही नहीं पूरे देश में ये कर दिया गया है, जितनी सीट उतने यात्रियों को अनुमति दी जाएगी.’

बता दें कि डीटीसी और क्लस्टर बसों में करीब 40-45 यात्री बैठकर सफर कर सकते हैं, लेकिन कोरोना की वजह से लगाई गई पाबंदियों के चलते अब तक सिर्फ 20 यात्रियों के साथ बसों को चलाने की अनुमति दी गई थी. यात्रियों की संख्या सीमित होने के कारण बस स्टैंड पर लंबी कतार देखने को मिलती थी. साथ ही लोगों को काफी देर तक बसों का इंतज़ार करना पड़ता था. दीपावली और अन्य त्योहारों में सरकार के इस फैसले लोगों को राहत मिलेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज