बिना मास्क 500 रुपये के जुर्माने से अब तक वसूले 65 करोड़, अब सरकार ने 2 हज़ार किया

दिल्‍ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने कहा कि वाहन मालिक 31 दिसंबर 2020 दस्‍तावेज रिन्‍यू करा सकते हैं.
दिल्‍ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने कहा कि वाहन मालिक 31 दिसंबर 2020 दस्‍तावेज रिन्‍यू करा सकते हैं.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) का कहना है कि ज्यादातर लोग मास्क पहन रहे हैं, लेकिन अभी भी बहुत से लोग मास्क (Mask) नहीं पहन रहे हैं. इसलिए बिना मास्क पहने बाहर निकलने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाने का फैसला किया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 20, 2020, 8:12 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. उपराज्यपाल (LG) की हरी झंडी मिलते ही दिल्ली में अब बिना फेस मास्क (Face Mask) बाहर निकले लोगों पर 2 हज़ार रुपये जुर्माना लगाया जाएगा. अभी तक जुर्माने के तौर पर 500 रुपये वसूले जा रहे थे. जानकारों की मानें तो अनलॉक-1 से अब तक दिल्ली सरकार (Delhi Government) सिर्फ मास्क के चलते हुए जुर्माने से ही 65 करोड़ रुपये वसूल चुकी है. आज मीडिया (Media) को संबोधित करते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा कि राजधानी में बढ़ते कोरोना (Corona) संक्रमण के मद्देनजर आज उपराज्यपाल से मुलाकात की. उन्हें दिल्ली में कोरोना की स्थिति से अवगत कराया है.

सामाजिक-धार्मिक संस्थाएं और राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता रखेंगे निगाह

सीएम अरविंद केजरीवाल ने सभी सामाजिक व धार्मिक संस्थाएं और राजनीतिक दलों से अपील करते हुए कहा कि वे अपने कार्यकर्ताओं को सड़क पर उतारें. बिना मास्क पहन कर बाहर निकलने वाले लोगों को मास्क पहनने के लिए जागरूक करें. उन्होंने कहा कि आज मैंने सर्वदलीय बैठक के दौरान सभी राजनीतिक दलों से भी यही कहा कि आप सभी कार्यकर्ताओं को सड़क पर उतारिए और उनको मास्क देकर सड़क पर भेजिए कि वो लोगों को मास्क बांटे. अगर कोई भी सड़क पर बिना मास्क पहने मिले तो उनको मास्क बांटे.




ये भी पढ़ें- बड़ी खबर: दिल्ली में मास्क नहीं पहनने पर लगेगा 500 की जगह 2 हजार रुपये जुर्माना, आदेश जारी

दिल्ली में 24 घंटे में हुई 131 कोरोना मरीजों की मौत

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 131 लोगों की मौत कोविड-19 की वजह से हो गई है. तो वहीं 7,486 नए कोरोना (COVID-19) के पॉजिटिव केस सामने आए हैं. तो वहीं  6,901 लोगों ने कोरोना को मात देने में सफलता हासिल कर ली है. नए मामले सामने आने के बाद अब दिल्ली में कोरोना के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 5,03,084 हो गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज