Home /News /delhi-ncr /

Water Crisis: पानी में अमोनिया हटाने के लिए दिल्ली में लगेंगे ज्यादा प्लांट, गर्मियों में 24‌x7 मिलने लगेगा पानी

Water Crisis: पानी में अमोनिया हटाने के लिए दिल्ली में लगेंगे ज्यादा प्लांट, गर्मियों में 24‌x7 मिलने लगेगा पानी

दिल्ली सरकार पानी में अमोनिया लेवल हटाने के ल‍िये ज्यादा से ज्यादा प्लांट स्थापित कर रही है. 

दिल्ली सरकार पानी में अमोनिया लेवल हटाने के ल‍िये ज्यादा से ज्यादा प्लांट स्थापित कर रही है. 

Water Crisis in Delhi: दिल्ली सरकार राजधानी के अलग-अलग इलाकों में रैनी वेल का निर्माण करवा रही है जिसके जरिए लोगों को 24 घंटे सातों दिन पानी मुहैया करवाया जा सकेगा. साथ ही सरकार पानी में अमोनिया लेवल बढ़ने की समस्या से भी निजात दिलाने के लिए ज्यादा से ज्यादा प्लांट स्थापित कर रही है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. दिल्ली सरकार Delhi Government) अगले साल गर्मियों तक राजधानी वासियों को 24 घंटे सातों दिन पानी उपलब्ध कराने की योजना पर तेजी से काम कर रही है. इसके लिए सरकार दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में रैनी वेल का निर्माण करवा रही है जिसके जरिए लोगों को 24 घंटे सातों दिन पानी मुहैया करवाया जा सकेगा. साथ ही सरकार पानी में अमोनिया लेवल (Ammonia Level) बढ़ने की समस्या से भी निजात दिलाने के लिए ज्यादा से ज्यादा प्लांट स्थापित कर रही है.

    दिल्ली जल बोर्ड अध्यक्ष और मंत्री सत्येंद्र जैन ने पूर्वी दिल्ली के विकास मार्ग पर स्थित वी-11 रैनी वेल का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) दिल्ली में अमोनिया हटाने वाले ज्यादा संयंत्र लगाएगी. एक एमजीडी के प्लांट से 7 हजार परिवारों को साफ पानी मिलेगा. अमोनिया रिमूवल प्लांट से भूमिगत जलाशय तक सीधे साफ पानी आता है.

    ये भी पढ़ें: Delhi Air Pollution: देश के पहले Smog Tower का 23 को उद्घाटन करेंगे CM केजरीवाल

    उन्होंने कहा कि 24 घंटे जलापूर्ति सुनिश्चित करने के लिए जल बोर्ड कड़ी मेहनत कर रहा है. केजरीवाल सरकार अगले साल गर्मियों तक 24 घंटे पानी आपूर्ति के सपने को साकार बनाएगी.

    जल मंत्री सत्येंद्र जैन ने पूर्वी दिल्ली के विकास मार्ग पर स्थित वी-11 रैनी वेल का निरीक्षण क‍िया. Delhi Government, Arvind Kejriwal, Water Crisis, Satyendar Jain, Delhi Jal Board, Ranney Well, दिल्ली सरकार, अरविंद केजरीवाल, जल संकट, सत्येंद्र जैन, दिल्ली जल बोर्ड, रैनी कुएं

    जल मंत्री सत्येंद्र जैन ने पूर्वी दिल्ली के विकास मार्ग पर स्थित वी-11 रैनी वेल का निरीक्षण क‍िया.

    दिल्ली जल बोर्ड के अध्यक्ष और जल मंत्री सत्येंद्र जैन गुरुवार को पूर्वी दिल्ली के विकास मार्ग पर स्थित वी-11 रैनी वेल का निरीक्षण करने पहुंचे. यहां एक एमजीडी अमोनिया रिमूवल प्लांट का जायजा लिया.  उन्होंने कहा कि पानी की उपलब्धता बढ़ाने के लिए राजधानी में और भी ऐसे प्लांट लगाए जायेंगे. सत्येंद्र जैन ने हाल ही में बताया था कि दिल्ली सरकार चौबीसों घंटे जलापूर्ति के अपने सपने को साकार करने हेतु कड़ा परिश्रम कर रही है.

    जल मंत्री सत्येंद्र जैन विकास मार्ग पर स्थित रैनी वेल का निरीक्षण करते हुये. Delhi Government, Arvind Kejriwal, Water Crisis, Satyendar Jain, Delhi Jal Board, Ranney Well, दिल्ली सरकार, अरविंद केजरीवाल, जल संकट, सत्येंद्र जैन, दिल्ली जल बोर्ड, रैनी कुएं

    जल मंत्री सत्येंद्र जैन विकास मार्ग पर स्थित रैनी वेल का निरीक्षण करते हुये.

    जैन ने कहा कि जल बोर्ड जल्द से जल्द बुनियादी ढांचा तैयार करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है, ताकि अगली गर्मियों तक 24 घंटे सातों दिन जल आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके. इस बीच देखा जाए तो हाल ही में जैन ने बताया था कि 24 घंटे पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए राजधानी क्षेत्र में रैनी कुएं बनाए जा रहे हैं. लोगों को बेहतर गुणवत्ता वाला पानी उपलब्ध करने के लिए ट्यूबवेल के साथ आरओ सिस्टम भी लगाए जायेंगे.

    Tags: Arvind kejriwal, Delhi Government, Satyendra jain, Water Crisis

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर