• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Delhi Cantt Rape Case: पीड़‍ित पर‍िवार को 10 लाख का मुआवजा देगी द‍िल्‍ली सरकार, पर‍िजनों से म‍िले CM केजरीवाल

Delhi Cantt Rape Case: पीड़‍ित पर‍िवार को 10 लाख का मुआवजा देगी द‍िल्‍ली सरकार, पर‍िजनों से म‍िले CM केजरीवाल

दिल्ली सरकार पीड़ित परिवार को ₹10 लाख का मुआवजा देगी. (File pic)

Delhi Cantt Rape Case: मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल ने कहा कि जो बच्ची के साथ अन्याय हुआ है वह बेहद दुखद है. बच्ची को वापस नहीं लाया जा सकता. लेकिन दिल्ली सरकार पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है. दिल्ली सरकार पीड़ित परिवार को ₹10 लाख का मुआवजा देगी. इस मामले में मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए जाएंगे. इस केस में दिल्ली सरकार बड़े से बड़ा वकील भी लगाएगी.

  • Share this:

    नई दिल्‍ली. द‍िल्‍ली कैंट ओल्‍ड नांगल इलाके (Old Nangal Area) में नौ वर्षीय दल‍ित बच्‍ची के साथ कथ‍ित बलात्‍कार और हत्‍या मामले की चौतरफा न‍िंदा हो रही है. कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बाद अब द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने पीड़ि‍त पर‍िवार से मुलाकात की है.

    मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल ने कहा कि जो बच्ची के साथ अन्याय हुआ है वह बेहद दुखद है. बच्ची को वापस नहीं लाया जा सकता, लेकिन दिल्ली सरकार पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है. दिल्ली सरकार पीड़ित परिवार को ₹10 लाख का मुआवजा देगी. इस मामले में मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए जाएंगे. इस केस में दिल्ली सरकार बड़े से बड़ा वकील भी लगाएगी ताकि आरोपियों को सख्त से सख्त सजा हो.

    ये भी पढ़ें: Delhi Cantt Minor Girl Case: द‍िल्‍ली कैंट के पीड़‍ित पर‍िवार से म‍िले राहुल गांधी, द‍िया न्‍याय द‍िलवाने का भरोसा 

    अरव‍िंद केजरीवाल ने कहा कि द‍िल्ली के अंदर कानून व्यवस्था को ठीक करने की बेहद आवश्यकता है. कानून व्यवस्था को सुधारने की बहुत जरूरत है, केंद्र सरकार से अपील है कि इस मामले में सख्त कदम उठाए. दिल्ली सरकार उनका पूरा सहयोग करेगी. दिल्ली देश की राजधानी है वहां यदि इस तरह की घटनाएं घटती हैं तो यह अच्छा मैसेज दुनिया के अंदर अच्छा नहीं जाता है. इससे लोग असुरक्षित महसूस करते हैं.

    बताते चलें क‍ि सुबह के वक्‍त राहुल गांधी ने भी मुलाकात कर पीड़‍ित परिवार को न्‍याय का भरोसा द‍िया था. वहीं अब द‍िल्‍ली सीएम ने भी मुलाकात कर दोष‍ियों के खिलाफ जल्‍द कार्रवाई का भरोसा द‍िया है. द‍िल्‍ली के कैबिनेट मंत्री राजेंद्रपाल गौतम भी पीड़ित पर‍िवार से दो द‍िन पहले मिल चुके हैं. उन्‍होंने भी पर‍िवार को जल्‍द से जल्‍द न्‍याय द‍िलाने और दोष‍ियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कराने का आश्‍वासन द‍िया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज