मनीष सिसोदिया ने कहा- दिल्ली के पास अब अतिरिक्त ऑक्सीजन, केंद्र दूसरे राज्यों को भेजे

दिल्ली सरकार ने केंद्र को पत्र लिखकर बताया कि उसके पास अतिरिक्त ऑक्सीजन है, जिसे वह दूसरे राज्यों को भेजना चाहती है. (सांकेतिक फोटो)

सिसोदिया ने बताया कि दिल्ली में ऑक्सीजन आवश्यकता घटकर 582 मीट्रिक टन रह गई है. उन्होंने कहा, ‘हमने अतिरिक्त ऑक्सीजन दूसरे राज्यों को देने के लिए केंद्र को पत्र लिखा है.’

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बृहस्पतिवार को कहा कि दिल्ली सरकार ने केंद्र को पत्र लिखकर कहा कि उसके पास अतिरिक्त ऑक्सीजन है और इसे दूसरे राज्यों को भी दिया जा सकता है. उन्होंने कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के कारण परेशानी में फंसे दिल्ली के लोगों की मदद के वास्ते आगे आने के लिए केंद्र और दिल्ली उच्च न्यायालय का भी आभार जताया.

    अब दिल्ली में 582 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की जरूरत

    सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में 24 घंटों में कोविड-19 के 10,400 नए मामले आए और संक्रमण दर 14 प्रतिशत है. उन्होंने कहा कि जब संक्रमण के मामले बढ़ रहे थे तो राष्ट्रीय राजधानी को 700 मीट्रिक टन की ऑक्सीजन की आवश्यकता थी लेकिन अब मामलों में गिरावट आने लग गई है जिससे ऑक्सीजन आवश्यकता घटकर 582 मीट्रिक टन रह गई है. उपमुख्यमंत्री ने कहा, ‘हमने अतिरिक्त ऑक्सीजन दूसरे राज्यों को देने के लिए केंद्र को पत्र लिखा है. हमारी एक जिम्मेदार सरकार है.’

    दिल्ली में पॉजिटिविटी दर अब 14 फीसदी

    सिसोदिया ने बताया कि 15 दिन पहले दिल्ली की पॉजिटिविटी दर करीब 35 फीसदी पहुंच गई थी. अब पॉजिटिविटी दर करीब 14 फीसदी पर आ चुकी है. वहीं पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 10, 400 नए मामले आए हैं. इसके साथ ही अस्पतालों में बेड भी खाली हुए हैं.

    देश में 3.62 लाख मामले आए सामने

    आपको बता दें कि पिछले 24 घंटे में पूरे देश में कोरोना के 3 लाख 62 हजार 727 नए मामले सामने आए हैं. जबकि कोरोना वायरस संक्रमण से 4,120 लोगों की मौत हुई है. देश में 37 लाख 10 हजार 525 मरीजों का अब भी इलाज चल रहा है जो कुल मामलों का 15.65 प्रतिशत है जबकि कोविड-19 से स्वस्थ होने की राष्ट्रीय दर कुछ सुधरकर 83.26 प्रतिशत हो गई है.