दिल्ली में कोरोना महामारी घोषित, स्कूल-कॉलेज और सिनेमाहॉल 31 मार्च तक के लिए बंद
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली में कोरोना महामारी घोषित, स्कूल-कॉलेज और सिनेमाहॉल 31 मार्च तक के लिए बंद
File Photo.

सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए दिल्ली सरकार पूरी तैयारी कर रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 13, 2020, 7:35 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Corona Virus) के खतरे को देखते हुए दिल्ली में इसे महामारी (Epidemic) घोषित कर दिया गया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने इस बाबत घोषणा करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए एहतियातन दिल्ली के सभी सिनेमाहॉल 31 मार्च तक के लिए बंद किए जा रहे हैं. सीएम ने कहा कि जिन स्कूल और कॉलेजों में परीक्षाएं नहीं चल रही हैं, उन्हें भी 31 मार्च तक के लिए बंद किया जा रहा है.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए दिल्ली सरकार पूरी तैयारी कर रही है. अस्पतालों को काफी हद तक तैयार कर लिया गया है. बाकी व्यवस्था भी की जा रही है. अब तक लोगों का काफी सहयोग रहा है. उम्मीद करते हैं कि आगे भी सहयोग मिलता रहेगा.


समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक CM अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के संबंध में अहम बैठक कर निर्णय लिए गए. सीएम ने कहा, 'बैठक में कुछ निर्णय लिए गए हैं जिसमें सभी सिनेमा हॉल, स्कूल और कॉलेज (जहां परीक्षा नहीं है) 31मार्च तक बंद किए जाएंगे. किसी को क्वारंटाइन करना है तो उसके लिए पर्याप्त बेड का इंतजाम है. 500 से ज्यादा बेड अस्पताल में तैयार है.'



अब तक 73 मामले
इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को पुष्टि की कि देश में अभी तक कोरोना वायरस से पीड़ित कुल 73 मामलों में 56 भारतीय और 17 विदेशी हैं. आपको बता दें कि पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के अभी तक 121654 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. कोरोना वायरस की रोकथाम और जागरूकता के लिए केंद्र सरकार ने एक हेल्पलाइन नंबर 011-2378046 भी जारी किया है. इस नंबर पर फोन कर आप इस वायरस से जुड़ी कोई भी जानकारी हासिल कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें:-

दिल्‍ली हिंसा: HC ने 20 मार्च तक टाली सुनवाई, हेट स्‍पीच में पुलिस को नोटिस

WHO ने कोरोना वायरस को घोषित किया 'पैनडेमिक', एपिडेमिक से कैसे है अलग और क्‍या पड़ेगा फर्क
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज