दिल्लीः केजरीवाल सरकार ने शराब के शौकीनों को दी बड़ी छूट, होटल और क्लब में छलका सकेंगे जाम
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्लीः केजरीवाल सरकार ने शराब के शौकीनों को दी बड़ी छूट, होटल और क्लब में छलका सकेंगे जाम
दिल्ली में 5 महीने बाद होटल और क्लब में मिल सकेगी शराब. (प्रतीकात्मक फोटो)

COVID-19 महामारी के संक्रमण की रोकथाम के लिए दिल्ली (Delhi) में 5 महीने से बंद शराब की बिक्री (Liquor) की अब इजाजत दे दी गई है. दिल्ली सरकार के आदेश के बाद अब होटल के कमरों और क्लब में शराब परोसी जा सकेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 20, 2020, 3:26 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में रहने वाले शराब (Liquor) के शौकीनों के लिए अच्छी खबर है. दिल्ली में 5 महीने बाद सरकार ने होटलों और क्लब में शराब बेचने की अनुमति देने का फैसला कर लिया है. दिल्ली सरकार (Delhi Govt) ने इसके लिए आबकारी विभाग को गाइडलाइन बनाने का निर्देश भी दे दिया है. आपको बता दें कि कोरोना वायरस (COVID-19) को लेकर लागू लॉकडाउन और उसके बाद अनलॉक प्रक्रिया के शुरू होने के बाद देश के कई राज्यों में शराब बिक्री की अनुमति दे दी गई.

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने आज राष्ट्रीय राजधानी में होटल और बार में शराब बिक्री संबंधी आदेश जारी करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग संबंधी नियमों का ध्यान रखे जाने की ताकीद भी की. सिसोदिया ने कहा कि Unlock गाइडलाइंस के तहत दिल्ली में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए रेस्टोरेंट्स संचालन की अनुमति दी गई है. आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में तय किए गए निर्देशों के तहत सरकार ने होटल खोलने की भी अनुमति दे दी है. हालांकि कोरोना लॉकडाउन के बीच गृह मंत्रालय के निर्देशों के तहत बार खोलने की अनुमति अभी नहीं दी गई है.

दिल्लीः केजरीवाल सरकार ने शराब के शौकीनों को दी बड़ी छूट, होटल और क्लब में छलका सकेंगे जाम | Dilli me Milegi Sharab-AAP govt gives permission to open liquor sale services in hotels, restaurants and club
शराब बिक्री के संबंध में दिल्ली सरकार का आदेश.




मनीष सिसोदिया ने कहा कि लॉकडाउन के बीच देश के कई राज्यों ने आबकारी नियमों के तहत शराब बिक्री की अनुमति दी है. असम, पंजाब, राजस्थान जैसे राज्यों में शराब बिक्री की अनुमति दी गई है.  इसके तहत रेस्टोरेंट, क्लब और होटल के कमरों में शराब परोसने की इजाजत दी गई है. ऐसे में सरकार की राजस्व संबंधी चिंताओं के मद्देनजर दिल्ली के होटलों, क्लब और रेस्टोरेंट्स में भी शराब परोसने की अनुमति दी जा सकती है. डिप्टी सीएम ने कहा है कि दिल्ली में शराब बिक्री से पहले आबकारी विभाग सोशल डिस्टेंसिंग के नियम जारी करेगा, इसके बाद ही लाइसेंसधारी विक्रेताओं को शराब बेचने की अनुमति दी जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज