Home /News /delhi-ncr /

COVID-19: मंडियों में सोशल डिस्टेंस सुनिश्चित करने के लिए 4 विशेष कार्यबल गठित

COVID-19: मंडियों में सोशल डिस्टेंस सुनिश्चित करने के लिए 4 विशेष कार्यबल गठित

सोशल डिस्टेंसिंग से कोरोना के खतरे को किया जा सकता है कम

सोशल डिस्टेंसिंग से कोरोना के खतरे को किया जा सकता है कम

दिल्ली (Delhi) के मंत्री गोपाल राय (Gopal Rai) ने बताया कि अरविंद केजरीवाल सरकार ने COVID-19 के मद्देनजर मंडियों में प्रभावी सामाजिक दूरियां सुनिश्चित करने के लिए 4 विशेष कार्यबल गठित किए हैं.

    नई दिल्ली. दुनिया में कोविड-19 (COVID-19) का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. दुनियाभर में इससे अब तक 1 लाख 14 हजार से अधिक लोग मारे जा चुके हैं. भारत में सोमवार सुबह तक 9 हजार से अधिक लोग संक्रमण का शिकार हो चुके थे और 307 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं. जबकि दिल्ली में सोशल डिस्टेंस को सुनिश्चित करने के लिए राज्य सरकार कमर कस चुकी है. दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने बताया कि अरविंद केजरीवाल सरकार ने COVID-19 के मद्देनजर मंडियों में प्रभावी सामाजिक दूरियां सुनिश्चित करने के लिए 4 विशेष कार्यबल गठित किए हैं.



    3 केस मिलने पर क्षेत्र हॉटस्पॉट घोषित
    दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब सरकार ने सख्त कदम उठाने के साथ ही कई नए नियमों को लागू कर दिया है. दिल्ली के स्वास्‍थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि अभी तक राजधानी में 43 इलाकों कों कंटेनमेंट जोन घोषित किया जा चुका है. वहीं यदि किसी इलाके में तीन या उससे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं तो उसे हॉटस्पॉट घोषित कर सील किया जा रहा है.

    उन्होंने कहा कि सरकार रे‌पिड टेस्ट किट्स का इंतजार कर रही है. वो आने के बाद मरीजों की स्क्रीनिंग और टेस्ट में कम समय लगेगा. इससे कोरोना पॉजिटिव की पहचान जल्दी हो सकेगी, जिससे संक्रमण और आगे फैलने से रोकने में सहायता होगी. जैन ने बताया कि रविवार को दिलशाद गार्ड इलाके से 180 सैंपल और लिए गए हैं जिनकी रिपोर्ट का अभी इंतजार है. गौरतलब है कि अभी तक दिल्ली में 24 मौत कोरोना संक्रमण के चलते हो चुकी हैं. इनमें से 12 सिर्फ आरएमएल अस्पताल से हैं.

    डॉक्टर भी आ रहे चपेट में
    दिल्ली के साकेत में स्थित मैक्स हॉस्पिटल में कार्यरत एक डॉक्टर, एक नर्स और एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इसके साथ ही 150 लोग सेल्फ क्‍वारंटाइन में चले गए हैं. अस्पताल की ओर से जारी बयान के अनुसार संभवतः डॉक्टर को संक्रमण अस्पताल के बाहर से हुआ है. वहीं अस्पताल में भर्ती हुए दो हृदय संबंधी बीमारी के मरीजों के बाद में कोरोना पॉ‌जि‌टिव मिलने के बाद अन्य दो कर्मचारियों में भी इसके लक्षण मिले. अब 150 लोग सेल्फ क्वारेंटाइन में चले गए हैं.

    ये भी पढ़े

    जापानी मशीन से 'मुख्यमंत्री दिल्ली सेनेटाइजेशन ड्राइव' शुरू, जानें खूबियां

    'तोड़ देंगे तुम्हारे शरीर का कोना कोना, मगर होने न देंगे तुमको कोरोना'

    Tags: Corona Virus, Coronavirus, Coronavirus Epidemic, Coronavirus in India, Delhi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर