दिल्ली: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए 33 'हॉटस्पॉट' चिन्हित, कनॉट प्‍लेस और लाजपत नगर भी शामिल

मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री लगातार यह बात कह रहे हैं कि दिल्ली में कोरोना टेस्टिंग डबल की गई है और ज्यादा से ज्यादा लोगों के टेस्ट किए जा रहे हैं.
मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री लगातार यह बात कह रहे हैं कि दिल्ली में कोरोना टेस्टिंग डबल की गई है और ज्यादा से ज्यादा लोगों के टेस्ट किए जा रहे हैं.

राष्ट्रीय राजधानी के प्रशासन ने तैंतीस क्षेत्रों को 'उभरते हॉटस्पॉट' के रूप में चिन्हित किया है ताकि कोविड -19 के लिए एक केंद्रित प्रतिक्रिया प्रणाली के साथ रणनीति तैयार की जा सके.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 23, 2020, 1:48 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते ग्राफ के कारण स्थिति अब भी चिंताजनक बनी हुई है. प्रतिदिन 4000 से ज्यादा नए केस का आंकड़ा सामने आ रहा है. वहीं, मौजूदा समय में 32 हजार से अधिक कोरोना के एक्टिव मरीज दिल्ली में हैं. एक तरफ कोरोना की लगातार संख्‍या बढ़ती जा रही है, तो दूसरी तरफ कोरोना के कारण लोगों की मौत भी हो रही है. ऐसे में दिल्ली के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कनॉट प्लेस, लाजपत नगर, लक्ष्मी नगर, मॉडल टाउन और पश्चिम विहार को बढ़ते कोरोना के मामलों के आधार पर 'उभरते हॉटस्पॉट' के रूप में चिह्नित किया है.

राष्ट्रीय राजधानी के प्रशासन ने तैंतीस क्षेत्रों को 'उभरते हॉटस्पॉट' के रूप में चिन्हित किया है ताकि कोविड -19 के लिए एक केंद्रित प्रतिक्रिया प्रणाली के साथ रणनीति तैयार की जा सके. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दिल्ली में बढ़ते मामलों की सूक्ष्म निगरानी रखने के लिए आप सरकार द्वारा बनाई गयी रणनीतियों का ही हिस्सा है. माना जा रहा है कि दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.

एक शीर्ष अधिकारी ने नाम ना जाहिर करने की शर्त पर बताया कि राजस्व विभाग ने 1 सितंबर से 16 सितंबर के बीच रिपोर्ट किए गए केस लोड के आधार पर दिल्ली के 11 जिलों में से प्रत्येक में कोविड-19 हॉट स्पॉट की एक सूची तैयार की. अधिकारी ने बताया कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की शुक्रवार को हुई एक मीटिंग के बाद यह सामने आया है कि बहुत सारे बाजार क्षेत्र या वाणिज्यिक हब जैसे सीपी, करोल बाग और साउथ एक्सटेंशन में कोरोना के मामलों में तेजी देखी गयी है.



दिल्ली में बढ़ाई गई है टेस्टिंग

आपको बता दें कि दिल्ली की मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री लगातार यह बात कह रहे हैं कि दिल्ली में कोरोना टेस्टिंग डबल की गई है और ज्यादा से ज्यादा लोगों के टेस्ट किए जा रहे हैं. उनका मानना है कि टेस्ट ज्यादा होने से केस भी ज्यादा आ रहे हैं.

बीजेपी ने लगातार केजरीवाल सरकार पर साधा निशाना

दिल्ली में तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों पर दिल्ली बीजेपी लगातार अरविंद केजरीवाल सरकार को घेर रही है. दिल्ली बीजेपी के नेताओं का कहना है कि जून महीने में भी जब दिल्ली की स्थिति खराब हुई थी, तब केंद्र सरकार और गृह मंत्री के दखल के बाद स्थिति पर नियंत्रण पाया गया था. कोरोना से निपटने में दिल्ली सरकार पूरी तरीके से फेल रही है. दिल्ली बीजेपी के नेताओं का यह भी कहना है कि सिर्फ अरविंद केजरीवाल विज्ञापनों के जरिए दिखाने की कोशिश कर रहे हैं कि दिल्ली की स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन जमीनी तौर पर हकीकत सबके सामने है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज