लाइव टीवी

डीटीसी बसों के किराए में वृद्धि के आश्वासन के बाद मेट्रो के किराए बढ़ाए गए: स्वराज इंडिया
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: December 1, 2017, 6:00 AM IST
डीटीसी बसों के किराए में वृद्धि के आश्वासन के बाद मेट्रो के किराए बढ़ाए गए: स्वराज इंडिया
DTC बसों के किराए में वृद्धि के आश्वासन के बाद मेट्रो के किराए बढ़ाए गए: स्वराज इंडिया (File photo)

योगेंद्र यादव के नेतृत्व वाली स्वराज इंडिया ने दावा किया कि डीटीसी से बस के किराए में वृद्धि का आश्वासन मिलने के बाद दिल्ली मेट्रो के किराए बढ़ाए गए थे.

  • Share this:
योगेंद्र यादव के नेतृत्व वाली स्वराज इंडिया ने दावा किया कि दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) से बस के किराए में वृद्धि का आश्वासन मिलने के बाद दिल्ली मेट्रो के किराए बढ़ाए गए थे. हालांकि, आप सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने इन आरोपों का खंडन किया.

स्वराज इंडिया की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष अनुपम ने चतुर्थ मेट्रो किराया निर्धारण समिति की रिपोर्ट का उल्लेख किया और दावा किया कि दिल्ली सरकार के प्रतिनिधियों, डीटीसी के प्रबंध निदेशक और दिल्ली के परिवहन आयुक्त ने कहा था कि एक बार मेट्रो का किराया बढ़ जाएगा तो डीटीसी बसों के किराए में भी संशोधन किए जाएंगे.

उन्होंने कहा, 'दस्तावेज़ साफ करते हैं कि दिल्ली सरकार की मेट्रो के किराए में वृद्धि के बहाने डीटीसी बसों का किराया भी बढ़ाने की पूर्व योजना थी.' अनुपम ने कहा, 'दिल्ली मेट्रो के किराए डीटीसी से इस आश्वासन पर ही बढ़ाए गए कि बाद में बस के किराए में भी संशोधन किया जाएगा. ये मेट्रो के किराए में अनुचित वृद्धि में दिल्ली सरकार की साठगांठ होने का एक और सबूत है और अब उसकी डीटीसी बसों के किराए बढ़ाने की भी योजना है.' गहलोत ने इन आरोपों को निराधार करार दिया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 1, 2017, 6:00 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading