• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • कोविड-19 गाइडलाइंस के उल्लंघन पर सील हो सकते हैं दिल्ली के ये गुरुद्वारे, SDM ने दी चेतावनी

कोविड-19 गाइडलाइंस के उल्लंघन पर सील हो सकते हैं दिल्ली के ये गुरुद्वारे, SDM ने दी चेतावनी

एसडीएम (SDM) की ओर से अधीनस्थ क्षेत्र के सभी गुरुद्वारा कमेटियों को निर्देश दिए हैं कि वह कोविड-19 की गाइडलाइंस का सख्सी से पालन कराएं.  (प्रतीकात्मक फोटो)

एसडीएम (SDM) की ओर से अधीनस्थ क्षेत्र के सभी गुरुद्वारा कमेटियों को निर्देश दिए हैं कि वह कोविड-19 की गाइडलाइंस का सख्सी से पालन कराएं. (प्रतीकात्मक फोटो)

COVID 19 in Delhi: एसडीएम की ओर से जारी आदेशों में स्पष्ट किया गया है कि गुरुद्वारा कमेटी के सभी अध्यक्ष, सचिव, संयुक्त सचिव और सेवादार कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती से पालन कराएं. अगर वरिष्ठ अधिकारियों के दौरा करने के दौरान इन सभी गाइडलाइंस का उल्लंघन होता पाया जाता है तो उपयुक्त सभी पदाधिकारियों के खिलाफ ना केवल दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी बल्कि आपराधिक कार्रवाई भी की जाएगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले बहुत तेजी के साथ अब कम हो रहे हैं. कोरोना से सुधारते हालातों के बीच अब दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने दिल्ली को धीरे-धीरे चरणबद्ध तरीके से अनलॉक (Unlock) करने की प्रक्रिया भी शुरू की हुई है. वहीं दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की ओर से जारी किए गए दिशा निर्देशों का भी सख्ती से पालन कराया जा रहा है. ऐसे में उल्लंघन करने वालों के खिलाफ भी सख्ती से निपटा जा रहा है.

    इस बीच अब दिल्ली सरकार के नई दिल्ली जिला अंतर्गत वसंत विहार एसडीएम (SDM) की ओर से अधीनस्थ क्षेत्र के सभी गुरुद्वारा कमेटियों को निर्देश दिए हैं कि वह कोविड-19 की गाइडलाइंस का सख्सी से पालन कराएं. साथ ही गुरुद्वारा कमेटियों को यह भी स्पष्ट किया है कि अभी धार्मिक स्थानों को खोलने की अनुमति दी गई है. लेकिन उनमें अभी विजिटर्स को प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी गई है.

    ये भी पढ़ें : Delhi News: जनपथ मार्केट को बंद करने का आदेश वापस, कोरोना गाइडलाइन के उल्‍लंघन पर SDM ने दी चेतावनी

    एसडीएम अंकुर प्रकाश मेश्राम की ओर से जारी किए गए आदेशों में स्पष्ट किया गया है कि गुरुद्वारा कमेटी के सभी अध्यक्ष, सचिव, संयुक्त सचिव और सेवादार इन गाइडलाइंस का सख्ती से पालन कराएं. अगर वरिष्ठ अधिकारियों के दौरा करने के दौरान इन सभी गाइडलाइंस का उल्लंघन होता पाया जाता है तो उपयुक्त सभी पदाधिकारियों के खिलाफ ना केवल दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी बल्कि आपराधिक कार्रवाई भी की जाएगी. इस तरह की कार्रवाई व्यक्तिगत भी की जाएगी. साथ ही परिसर को सील भी कर दिया जाएगा. इस संबंध में सभी वसंत विहार इलाके के अंतर्गत आने वाले गुरुद्वारा प्रबंधक को कमेटियों को आदेश संबंधी प्रति भेज दी गई है.

    COVID-19, Coronavirus, Delhi Government, New Delhi District, COVID Guidelines Violation, Gurudwara Committee, Vasant Vihar, कोविड-19, कोरोनावायरस, दिल्ली सरकार, नई दिल्ली जिला, कोविड-19 दिशा निर्देश उल्लंघन, गुरुद्वारा समितियां, वसंत विहार
    एसडीएम (SDM) की ओर से अधीनस्थ क्षेत्र के सभी गुरुद्वारा कमेटियों को निर्देश दिए हैं कि वह कोविड-19 की गाइडलाइंस का सख्सी से पालन कराएं.


    एसडीएम की ओर से जारी किए गए आदेश पर दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने आश्चर्य व्यक्त किया है. साथ ही कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने इस आदेश की कड़ी आलोचना की है. और कहा है कि आदेश में सभी धार्मिक स्थानों का जिक्र किया गया है. लेकिन सिर्फ गुरुद्वारा साहिब के लिए ही विजिटर्स की अनुमति नहीं होने का जिक्र किया गया है.

    उन्होंने पूछा है कि अन्य धार्मिक स्थलों का जिक्र इसमें क्यों नहीं किया गया है? सिर्फ गुरुद्वारों के अध्यक्ष, सचिव और सेवादारों के लिए ही इस तरह का कठोर  आदेश क्यों निकाला गया है.

    बताते चलें कि 11 जुलाई को कनॉट प्लेस स्थित जनपद मार्केट को भी कोविड-19 गाइडलाइंस के पालन नहीं करने पर अनिश्चित काल के लिए बंद करने के आदेश निकाले गए थे. लेकिन मार्केट एसोसिएशन के दबाव के चलते उस आदेश को स्थगित कर दिया गया था. इसके अलावा दिल्ली की कई मार्केट में कोविड-19 गाइडलाइंस के घोर उल्लंघन पर बंद करने के आदेश ही पिछले दिनों किए गए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज