नौकरी से निकालने पर हैकर ने कोरोना संक्रमित सहित 18000 मरीजों का डेटा किया डिलीट
Delhi-Ncr News in Hindi

नौकरी से निकालने पर हैकर ने कोरोना संक्रमित सहित 18000 मरीजों का डेटा किया डिलीट
लॉकडाउन में कंपनी ने उसकी सैलरी में कटौती कर उसे नौकरी से निकाल दिया था. (सांकेतिक फोटो)

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने वहां छापेमारी कर आरोपी विकेश शर्मा को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में आरोपी ने अपनी गलती मानते हुए कहा कि उसने आईटी से एमएससी किया है. वो शिकायतकर्ता की ही कंपनी में सीनियर सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर काम करता था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 25, 2020, 12:54 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने एक ऐसे हैकर को गिरफ्तार किया है जिसने 4 साइबर हमले (Cyber Attack)  कर 18000 मरीजों का डेटा डिलीट कर दिया. साथ ही 3 लाख मरीजों की बिलिंग से जुड़ी जानकारी हासिल कर ली और 22000 पेशेंट्स की फर्जी एंट्री कर दी. दिल्ली के नॉर्थ वेस्ट (North west) जिले की डीसीपी विजयन्ता आर्या के मुताबिक, इजी सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ कुणाल अग्रवाल ने शिकायत की थी कि किसी अज्ञात शख्स ने कुछ कोरोना अस्पतालों (Corona Hospitals) और दूसरे अस्पतालों का डेटा हैक कर लिया है. इसके बाद साइबर सेल ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू की तो हैकर का आईपी एड्रेस शाहदरा में विकेश शर्मा नाम के नाम से निकला.

कंपनी ने उसे नौकरी से निकाल दिया था

दिल्ली पुलिस ने वहां छापेमारी कर आरोपी विकेश शर्मा को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में आरोपी ने अपनी गलती मानते हुए उसने कहा कि आईटी से एमएससी किया है और वो शिकायतकर्ता की ही कंपनी में सीनियर सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर काम करता था. लेकिन लॉकडाउन में कंपनी ने उसकी सैलरी में कटौती कर उसे नौकरी से निकाल दिया था. खास बात यह है कि वो कंपनी के वेबसाइट की पूरी जानकारी रखता था. इसलिए उसने नौकरी जाने के बाद फैसला किया कि कंपनी को ऐसा नुकसान किया जाए ताकि वो घुटने टेक दे और फिर मदद के लिए मालिक उसके पास आये.



ये भी पढ़ें- प्यारे मियां पर एक और FIR दर्ज, 60 लाख के गबन का आरोप
18000 मरीज़ों का डेटा डिलीट कर दिया

इसलिए उसने 4 साइबर हमले कर 18000 मरीज़ों का डेटा डिलीट कर दिया. साथ ही 3 लाख मरीजों की बिलिंग से जुड़ी जानकारी हासिल कर ली. और 22000 मरीजों की फर्जी एंट्री कर दी, जिससे कंपनी को काफी ज्यादा नुकसान हुआ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading