Home /News /delhi-ncr /

Dengue : कोरोना के बाद अब डेंगू का कहर, द‍िल्‍ली में हुई पहली मौत

Dengue : कोरोना के बाद अब डेंगू का कहर, द‍िल्‍ली में हुई पहली मौत

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र द‍िल्ली में इस साल डेंगू से पहली मौत र‍िकॉर्ड की गई है.(फोटो-Shutterstock.com)

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र द‍िल्ली में इस साल डेंगू से पहली मौत र‍िकॉर्ड की गई है.(फोटो-Shutterstock.com)

Dengue Death in Delhi: कोरोना संक्रमण के बाद अब डेंगू का कहर भी टूटने लगा है. डेंगू के बढ़ते मामलों के साथ अब इससे मौतों का स‍िलस‍िला भी शुरू हो गया है. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र द‍िल्ली में इस साल डेंगू (Dengue) से पहली मौत र‍िकॉर्ड की गई है. इस साल दिल्ली में डेंगू के कुल मामलों में से 16 अक्टूबर तक इस महीने 382 मामले सामने आए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. कोरोना संक्रमण (Coroanvirus) के मामलों में आई कमी से भले ही राजधानीवासि‍यों ने थोड़ी चैन की सांस ली हो. लेक‍िन अब डेंगू का कहर भी टूटने लगा है. डेंगू के बढ़ते मामलों के साथ अब इससे मौतों का स‍िलस‍िला भी शुरू हो गया है. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र द‍िल्ली में इस साल डेंगू (Dengue) से पहली मौत र‍िकॉर्ड की गई है. इस साल दिल्ली में डेंगू के कुल मामलों में से 16 अक्टूबर तक इस महीने 382 मामले सामने आए हैं.

    द‍िल्‍ली की स‍िव‍िक एजेंस‍ियों की ओर से सोमवार को जारी क‍िए गए डेंगू के आंकड़ों की र‍िपोर्ट की माने तो वेक्टर जनित बीमारी के मामलों की संख्या 720 से अधिक हो गई है. डेंगू के हर रोज मामलों में तेजी से इजाफा र‍िकार्ड क‍िया जा रहा है. अब मरीजों की मौतों का स‍िलस‍िला शुरू होने से यह और च‍िंताजनक हो गया है. हालांक‍ि डेंगू से बचाव के ल‍िए स‍िव‍िक एजेंस‍ियों और द‍िल्‍ली सरकार की ओर से एहत‍ियातन कदम भी उठाए जा रहे हैं और लोगों को जागरूक भी क‍िया जा रहा है.

    स‍िव‍िक एजेंस‍ियों की ओर से जारी र‍िपोर्ट के मुताब‍िक इस साल 9 अक्टूबर तक कुल मामलों की संख्या 480 थी. सोमवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार, इस सीजन में 16 अक्टूबर तक एक मौत और कुल 723 डेंगू के मामले दर्ज किए गए हैं, जो कि 2018 से इसी अवधि के लिए सबसे अधिक संख्या है. इस सीजन में सितंबर में 217 मामले दर्ज किए गए, जो पिछले तीन वर्षों में महीने में सबसे ज्यादा दर्ज क‍िए गए हैं.

    बताते चलें क‍ि द‍िल्‍ली सरकार की ओर से भी डेंगू जागरूकता अभि‍यान चलाया जा रहा है. द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल लोगों को हर रव‍िवार को जागरूक करते हुए डेंगू से बचाव के उपायों को अपनाने की अपील भी कर रहे हैं.

    Tags: Death due to dengue, Delhi Government, Delhi MCD, Dengue, Dengue alert, Dengue in Delhi, MCD

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर