Lockdown Effect : अपनी मासूम बच्ची को नहीं देख पा रहा था पिता, कोर्ट ने दिया मां को ये आदेश...
Delhi-Ncr News in Hindi

Lockdown Effect : अपनी मासूम बच्ची को नहीं देख पा रहा था पिता, कोर्ट ने दिया मां को ये आदेश...
इससे पहले अदालती कामकाज पर ये पाबंदियां 23 मई तक लागू थीं.

पिछले साल अप्रैल में अदालत ने आदेश दिया था कि बच्ची के पिता उससे प्रत्येक शनिवार को दोपहर 2 बजे से शाम के 6 बजे तक मिल सकते हैं और सप्ताह में दो बार बच्ची से बात कर सकते हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली उच्च न्यायालय (Delhi High Court) ने मंगलवार को, अपनी मां की देखरेख में रह रही साढ़े चार साल की एक बच्ची को लॉकडाउन (Lockdown) समाप्त होने तक वीडियो कॉल के जरिये अपने पिता से संपर्क करने की अनुमति दी है. न्यायमूर्ति मनमोहन और न्यायमूर्ति संजीव नरूला के पीठ को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये की गई सुनवाई में बताया गया कि बच्ची पहले अपने पिता से बात नहीं करना चाहती थी, लेकिन 8 मई को हुई पिछली सुनवाई के बाद उसने वीडियो कॉल के जरिये अपने पिता से बात की.

पति-पत्नी में चल रहा है विवाद

पिछले साल अप्रैल में अदालत ने आदेश दिया था कि बच्ची के पिता उससे प्रत्येक शनिवार को दोपहर 2 बजे से शाम के 6 बजे तक मिल सकते हैं और सप्ताह में दो बार बच्ची से बात कर सकते हैं. बच्ची के पिता ने अदालत से अनुरोध किया कि उसकी पत्नी को इस आदेश के तहत निर्देश दिया जाए ताकि वह अपनी बच्ची से बात कर सके. पति-पत्नी में अदालती विवाद चल रहा है और बच्ची अपनी मां के पास है.



लॉकडाउन खत्म होते ही पुराना आदेश लागू
पीठ ने याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा, “पिछले आदेश के आलोक में और कोविड-19 महामारी को देखते हुए यह अदालत निर्देश देती है कि जब तक लॉकडाउन समाप्त नहीं हो जाता, तब तक बच्ची की मां को, बच्ची को प्रतिदिन शाम 6 बजे से 6:30 बजे तक वीडियो कॉल कर बच्ची के पिता से बात करानी होगी.” अदालत ने यह भी कहा कि लॉकडाउन समाप्त होने के बाद पिछले साल अप्रैल में दिया गया अंतरिम आदेश पूरी तरह लागू और मान्य होगा. बच्ची की मां ने 8 मई को अदालत को बताया था कि पिछले साल के आदेश का अनुपालन संभव नहीं है क्योंकि बच्ची अपने पिता से बात नहीं करना चाहती.

इन्हेें भी पढ़ें : 

दिल्ली: राजद्रोह मामले में जफरुल इस्लाम को मिली राहत, HC ने दिया ये आदेश...

केजरीवाल सरकार की नई गाइडलाइंस-दिल्ली आने पर सिर्फ ये लोग जा सकेंगे घर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज