होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

AAP विधायक इमरान हुसैन के खिलाफ ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी की याचिका दिल्ली हाईकोर्ट में खारिज

AAP विधायक इमरान हुसैन के खिलाफ ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी की याचिका दिल्ली हाईकोर्ट में खारिज

दिल्ली हाईकोर्ट ने आप विधायक के खिलाफ दायर याचिका को खारिज कर दिया है.

दिल्ली हाईकोर्ट ने आप विधायक के खिलाफ दायर याचिका को खारिज कर दिया है.

दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने आप विधायक इमरान हुसैन (Imran Hussain) के खिलाफ ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करने के आरोप वाली याचिका का खारिज कर दिया है.

    नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक इमरान हुसैन (Imran Hussain) को दिल्ली हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिलती हुई दिखाई दे रही है. दिल्ली हाईकोर्ट ने ऑक्सीजन सिलेंडर केस में उनके खिलाफ ऑक्सीजन सिलेंडरों की कालाबाजारी के आरोप वाली याचिका को खारिज कर दिया है. इमरान हुसैन ने कोर्ट द्वारा नियुक्त किए गए एमिकस को सभी बिल दिखाएं, जिसमें पता चलता है कि उन्होंने ऑक्सीजन हरियाणा से मंगाई थी और लोगों को बांटी थी.

    साथ ही इमरान हुसैन ने एमिकस को बताया कि उन्होंने ऑक्सीजन के 10 सिलेंडर भी दिल्ली से किराए पर लिए थे, लेकिन उनको भरवाने के लिए गैस हरियाणा से ही मंगाई गई थी.



    बताते चलें कि दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका लगाई गई थी जिसमें दिल्ली सरकार के मंत्री और आप विधायक इमरान हुसैन पर ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने का आरोप लगाया गया था. आरोप लगाया गया था कि सरकार से ऑक्सीजन लेकर इमरान ने उसे आम लोगों में बांट रहे हैं.

    याचिकाकर्ता ने मंत्री इमरान हुसैन पर अवमानना की कार्यवाही करने की मांग की थी. तब इमरान हुसैन ने कोर्ट को बताया था कि उन्होंने ऑक्सीजन दिल्ली से नहीं ली बल्कि पड़ोसी राज्य हरियाणा से किसी तरह अरेंज करके अपने विधानसभा क्षेत्र के आम लोगों तक पहुंचाई है.

    Delhi News: केंद्र पर फिर हमलावर AAP, कहा - 'मोदी सरकार के पास वैक्सीन की कोई नीति ही नहीं'

    इसके बाद दिल्ली हाईकोर्ट ने इस मामले में उन्हें वह दस्तावेज और बिल दिखाने के लिए निर्देश दिए थे, जिससे यह साफ हो सके कि ऑक्सीजन हरियाणा से मंगाई गई. इमरान हुसैन की तरफ से यह तमाम चीजें कोर्ट के द्वारा नियुक्त किए गए एमिकस (कोर्ट मित्र) राजशेखर राव के सामने पेश की गई.

    दस्तावेज देखने के बाद एमिकस (कोर्ट मित्र) राजशेखर राव ने दिल्ली हाईकोर्ट को बताया कि ऑक्सीजन मंत्री के द्वारा दिल्ली से नहीं बल्कि हरियाणा से मंगाई गई थी, जिसके बाद आज दिल्ली हाईकोर्ट ने याचिका को खारिज करते हुए इमरान हुसैन के खिलाफ चल रहे मामले को बंद कर दिया.

    Tags: AAP MLA, DELHI HIGH COURT, Indian politics, Oxygen cylinder

    अगली ख़बर