होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

दिल्‍ली में अब गजेटेड होलिडेज और रविवार को भी नहीं होगी छुट्टी, हर दिन वैक्‍सीनेशन का आदेश

दिल्‍ली में अब गजेटेड होलिडेज और रविवार को भी नहीं होगी छुट्टी, हर दिन वैक्‍सीनेशन का आदेश

1 अप्रैल से वैक्सीनेशन का तीसरा फेज शुरू हुआ है.

1 अप्रैल से वैक्सीनेशन का तीसरा फेज शुरू हुआ है.

Corona Vaccination: दिल्‍ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अप्रैल के महीने में अब हर दिन वैक्‍सीनेशन कराया जा सकेगा. दिल्‍ली के हेल्‍थ एंड फेमिली वेलफेयर डिपार्टमेंट ने गजेटेड होलिडेज और रविवार को छुट्टी न होने का आदेश जारी किया है.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्‍ली. देशभर में बढ़ते कोरोना मामलों (Corona Cases) ने एक बार फिर चिंता पैदा कर दी है. इतना ही नहीं कई राज्‍यों में लग रहे लॉकडाउन के बाद अब वैक्‍सीनेशन को बढ़ाने के लिए पुरजोर कोशिश की जा रही है. दिल्‍ली सरकार ने भी हर दिन वैक्‍सीनेशन (Vaccination) को संभव बनाने के लिए आदेश जारी किया है. ऐसे में अब किसी भी दिन कोरोना वैक्‍सीन सेंटर पर छुट्टी नहीं होगी.

    दिल्‍ली सरकार के स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्‍याण विभाग की ओर से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि अब गजेटेड होलिडेज (Gazetted Holidays) या रविवार (Sundays) की भी छुट्टी नहीं होगी. इन दिनों में भी कोरोना वैक्‍सीन सेंटर पर जाकर वैक्‍सीनेशन कराया जा सकेगा. विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि छुट्टी के इन दिनों में भी सरकारी और प्राइवेट दोनों तरह के वैक्‍सीनेशन सेंटरों पर वैक्‍सीन (Vaccine) लगाई जाएगी.



    फैमिली वेलफेयर डायरेक्‍टर मोनिका राणा की ओर से सभी डिस्ट्रिक्‍ट मजिस्‍ट्रेट और सीडीएमओ को आदेश दिया गया है कि वे जिलों में तत्‍काल प्रभाव से इस आदेश को लागू करवाने की व्‍यवस्‍था करें. कहा गया है कि केंद्र सरकार के आदेशानुसार अब अप्रैल के महीने में कोई भी गजेटेड होलिडे नहीं होगा बल्कि सेंटरों पर हर दिन वैक्‍सीन लगाई जाएगी. ताकि देशभर में बढ़ रहे कोरोना मामलों को नियंत्रित करने में मदद मिल सके.

    Tags: Anti-Corona vaccine, Corona vaccination, Delhi corona cases, Delhi news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर