स्वास्थ्य मंत्री ने बताया दिल्ली में Corona का हाल, एक ही दिन में मिले 1076 नए केस
Delhi-Ncr News in Hindi

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया दिल्ली में Corona का हाल, एक ही दिन में मिले 1076 नए केस
दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं.

Delhi COVID-19 Update: अरविंद केजरीवाल सरकार (Arvind Kejriwal Government) में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण के हालात पर चर्चा की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 6, 2020, 2:27 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अरविंद केजरीवाल सरकार (Arvind Kejriwal Government) में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के हालात पर चर्चा की. मंत्री ने बताया कि दिल्ली में बीते 5 अगस्त को 1076 नए केस आए थे. इन्हें मिलाकर अब तक राष्ट्रीय राजधानी में 1 लाख 40 हजार 232 कुल केस हुए हैं. बुधवार को 890 लोग रिकवर हुए थे. वर्तमान में 10072 एक्टिव केस है, जिनमें से 2095 लोग हॉस्पिटल में एडमिट हैं. मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि डॉक्टरों ने कुछ सुझाव दिए हैं. अस्पतालों को सरकार की ओर से और सुझाव दिए गए हैं और इनका पालन करने को भी कहा गया है.

मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने हर अस्पताल को कहा है कि हर हाल में कोरोना से होने वाली डेथ को कंट्रोल करें. कोशिश करें कि एक भी मौत नहीं होनी चाहिए. जो प्रोटोकॉल बनाए गए हैं, हर हॉस्पिटल में उसका समान रूप से पालन किया जाए. मुख्यमंत्री ने दिल्ली के कुल 10 अस्पतालों का दौरा किया था. आपको बता दें कि सीएम अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर इन सभी 10 अस्पतालों में कोरोना से होने वाली मौतों की जांच के लिए कमेटी बनाई गई थी. इस कमेटी ने बुधवार को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. बताया गया कि कमेटी ने विभिन्न अस्पतालों का दौरा कर सभी के लिए अलग-अलग सुझाव दिए हैं.

जिम और योग सेंटर पर कही ये बात
मंत्री ने कहा कि दिल्ली में जिम और योग सेंटर पर अभी फैसला नहीं लिया गया है. जेल से कैदियों की रिहाई पर कहा कि कल भी मीटिंग थी, पूरी नहीं हो पाई थी तो आज भी होगी. इसके अंदर देखा जाता है कि कैदी का जेल के अंदर कैसा आचरण है और आगे भविष्य में अपराध करना छोड़ देगा या नहीं. कहीं ऐसा तो नहीं कि वो बार-बार अपराध करे. इन सबको ध्यान में रखकर ही निर्णय लिया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज