Home /News /delhi-ncr /

delhi health minister satyendar jain said no need to panic about corona xe variant

कोरोना के नए XE वेर‍िंएट पर बोले सत्‍येंद्र जैन- घबराने की जरूरत नहीं, WHO ने अभी तक इसको नहीं बताया च‍िंताजनक

डब्‍लूएचओ (WHO) ने इसको च‍िंता का रूप (variant of concern ) नहीं माना है. इसल‍िए इससे च‍िंतित होने की कोई जरूरत नहीं है.

डब्‍लूएचओ (WHO) ने इसको च‍िंता का रूप (variant of concern ) नहीं माना है. इसल‍िए इससे च‍िंतित होने की कोई जरूरत नहीं है.

XE Corona variant: स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन (Satyendar Jain) ने साफ और स्‍पष्‍ट क‍िया है क‍ि लोगों को कोरोना के नए वेर‍िएंट को लेकर घबराने की जरूरत नहीं है. इस वेर‍िएंट को च‍िंता के प्रकार के रूप में वर्गीकृत नहीं क‍िया गया है. डब्‍लूएचओ (WHO) ने इसको च‍िंता का रूप (variant of concern ) नहीं माना है. इसल‍िए इससे च‍िंतित होने की कोई जरूरत नहीं है. उन्‍होंने सलाह दी क‍ि बचाव के सभी उपायों को कड़ाई के साथ पालन करना जरूरी है.

अधिक पढ़ें ...

नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली में बढ़ रहे कोरोना संक्रम‍ित मामलों की संख्‍या और उसके नए वेर‍िएंट एक्‍सई (XE variant) को लेकर अब द‍िल्‍ली सरकार (Delhi Government) भी पूरी तरह से मुस्‍तैद और गंभीर नजर आ रही है. द‍िल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन (Satyendar Jain) ने साफ और स्‍पष्‍ट क‍िया है क‍ि लोगों को कोरोना के नए वेर‍िएंट को लेकर घबराने की जरूरत नहीं है. इस वेर‍िएंट को च‍िंता के प्रकार के रूप में वर्गीकृत नहीं क‍िया गया है. डब्‍लूएचओ (WHO) ने इसको च‍िंता का रूप (variant of concern ) नहीं माना है. इसल‍िए इससे च‍िंतित होने की कोई जरूरत नहीं है.

जैन ने कहा क‍ि हर दूसरे द‍िन कोरोना संक्रमण के नए वेर‍िएंट की खोज की जा रही है. इसलिए कोरोना के नए वेर‍िएंट समय-समय पर सामने आते रहेंगे. इनसे जब तक घबराने की जरूरत नहीं है जब तक क‍ि इसको डब्‍लूएचओ (WHO) च‍िंता का रूप नहीं मानता है. उन्‍होंने कहा क‍ि द‍िल्‍ली सरकार (Delhi Government) मामलों में क‍िसी भी प्रकार से बढ़ोत्‍तरी से न‍िपटने के ल‍िए हरसंभव सावधानी बरत रही है. उन्‍होंने सलाह दी क‍ि बचाव के सभी उपायों को कड़ाई के साथ पालन करना जरूरी है.

ये भी पढ़ें: सावधान! दिल्ली में 26% तो हरियाणा में 50 फीसदी बढ़े वीकली केस, डराने लगी कोरोना की यह रफ्तार

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री जैन ने कहा क‍ि द‍िल्‍ली में कोव‍िड-19 की स्‍थ‍िति पर सरकार गंभीरता से नजर रख रही है. फ‍िलहाल संक्रमण दर पर ध्‍यान देने की जरूरत नहीं है. इसकी एक वजह यह है क‍ि अस्‍पताल में भर्ती होने वालों की संख्‍या में द‍िन ब द‍िन कमी दर्ज की जा रही है. दैन‍िक संक्रम‍ित मामलों की संख्‍या भी 100 से लेकर 200 के बीच ही दर्ज की जा रही है.

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने एहतियाती डोज और मास्क न पहनने पर जुर्माना हटाने के बारे में पूछे गए सवालों के जवाब कहा क‍ि मामलों में बहुत कमी आई है. और अस्पताल में मरीजों के दाखिलों भी भारी कमी र‍िकॉर्ड की गई है. एक माह पहले जहां अस्‍पतालों में 150 मरीज भर्ती कराए गए थे. वहीं अब स‍िर्फ 49 लोगों को ही अस्पताल में भर्ती कराया गया. उन्‍होंने यह भी कहा क‍ि हमें यह समझना होगा कि COVID यहां रहने के लिए है और हमें इसके साथ ही रहकर जीना सीखना होगा और खुद के रहने के व्‍यवहार में बदलाव लाना होगा.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों से कोरोना से जुड़े नियमों का पालन करने का आग्रह किया. उन्होंने दिल्ली की जनता से कहा क‍ि ”घबराने की जरूरत नहीं है. इस वायरस को फैलने से रोकने का एक ही तरीका है कि एहतियात बरतें और हर समय कोविड से जुड़े सभी प्रोटोकॉल का पालन करें.”

Tags: Corona New Variant, Corona Virus, COVID 19, Delhi corona cases, Health News, Satyendra jain

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर