Home /News /delhi-ncr /

Omicron Variant के तेजी से बढ़ रहे मामलों के बीच स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने द‍िया ये बड़ा बयान

Omicron Variant के तेजी से बढ़ रहे मामलों के बीच स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने द‍िया ये बड़ा बयान

द‍िल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने कहा है क‍ि ओम‍िक्रॉन को लेकर लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है. (फाइल फोटो)

द‍िल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने कहा है क‍ि ओम‍िक्रॉन को लेकर लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है. (फाइल फोटो)

Omicron Variants: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने ओमिक्रॉन वेरिएंट के सम्बंध में जानकारी देते हुए कहा कि ओमीक्रॉन वेरिएंट से घबराने की जरूरत नहीं है, केवल सावधानी बरतने की ज़रूरत है. ओमिक्रॉन वेरिएंट कोरोना का ही वेरिएंट है और इसके इलाज और इससे बचने का प्रोटोकॉल भी पहले की तरह ही है. सभी से अपील है कि मास्क लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. ओमिक्रॉन जांच के लिए दिल्ली में चार लैब हैं जिसमें दो केंद्र की हैं और दो दिल्ली सरकार की हैं. दिल्ली में अब तक ओमिक्रॉन के कुल 54 मामले सामने आए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. द‍िल्‍ली में ओमिक्रॉन वेर‍िएंट के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. द‍िल्‍ली में अब तक 54 मामले र‍िपोर्ट क‍िए जा चुके हैं. वहीं इनमें से 17 मरीज अभी तक स्‍वस्‍थ्‍य हो चुके हैं. बावजूद इसके केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) पूरी तरह से सख्‍त रवैया अपनाए हुए है. सरकार कोरोना मरीजों की ज‍ीनोम सीक्‍वेंस‍िंग कराने की पूरी तैयारी कर चुकी है और द‍िल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन (Satyendar Jain) ने कहा है क‍ि ओम‍िक्रॉन को लेकर लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है.

    दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variant) के सम्बंध में जानकारी देते हुए कहा कि ओमीक्रॉन वेरिएंट से घबराने की जरूरत नहीं है, केवल सावधानी बरतने की ज़रूरत है. ओमिक्रॉन वेरिएंट कोरोना का ही वेरिएंट है और इसके इलाज और इससे बचने का प्रोटोकॉल भी पहले की तरह ही है.

    ये भी पढ़ें: Omicron से निपटने के लिए द‍िल्‍ली तैयार! केजरीवाल सरकार ने बनाया ये मेगा प्लान, पढ़िये डिटेल रिपोर्ट

    जैन ने सभी से अपील है कि मास्क लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि ओमिक्रॉन वेरिएंट की जांच के लिए दिल्ली में चार लैब हैं जिसमें दो केंद्र की हैं और दो दिल्ली सरकार की हैं. दिल्ली में अब तक ओमिक्रॉन के कुल 54 मामले सामने आए हैं.

    दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को प्रेस को संबोधित करते हुए कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर दिल्ली की स्थिति पर विस्तार से जानकारी दी. स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि दिल्ली में कुल 54 ओमिक्रॉन के मामले सामने आए हैं, जिसमें से 34 मरीज एलजेएनपी अस्पताल में भर्ती हैं और 17 मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं और वे अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं.

    उन्‍होंने कहा क‍ि ओमिक्रॉन वेरिएंट की जांच के लिए दिल्ली में कुल 4 जीनोम सिक्वेंसिंग लैब हैं, जो ओमिक्रॉन के मामलों की जांच करने में सक्षम हैं. इसमें दो लैब केंद्र की हैं और दो दिल्ली सरकार की हैं. दिल्ली सरकार के दोनों लैब की क्षमता प्रतिदिन 100 से अधिक सैंपल की जीनोम सिक्वेंसिंग करने की हैं. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निर्देशानुसार, दिल्ली में कोरोना के सभी पॉजिटिव सैंपलों की जीनोम सिक्वेंसिंग की जा रही है.

    ये भी पढ़ें: Covid 19: द‍िल्‍ली में प‍िछले 24 घंटे में कोरोना से एक मरीज की मौत, इस माह अब तक चार लोग गंवा चुके हैं जान 

    स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने आगे कहा कि इससे घबराने की जरूरत नहीं है, केवल सावधानी बरतने की ज़रूरत है. ओमिक्रॉन वेरिएंट कोरोना का ही वेरिएंट है। इसके इलाज़ और इससे बचने का प्रोटोकॉल भी पहले की तरह ही है. उन्होंने सभी से अपील करते हुए कहा कि मास्क अवश्य लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें.

    स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने लोगों से कोरोना से जुड़े नियमों का पालन करने का आग्रह किया. उन्होंने लोगो से सार्वजनिक जगहों पर सुरक्षा के लिए मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का निवेदन किया. इसके अलावा, उन्होंने लोगों से कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेने की अपील भी की. साथ ही कहा कि बूस्टर डोज़ देने को लेकर दिल्ली सरकार लगातार केंद्र सरकार संपर्क में है.

    Tags: Delhi Government, Delhi news, Health News, Omicron, Omicron Alert, Omicron variant, Satyendra jain

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर