दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने RML अस्पताल पर लगाए गंभीर आरोप, बोले- लैब ठीक से काम करे या फिर बदं करें
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने RML अस्पताल पर लगाए गंभीर आरोप, बोले- लैब ठीक से काम करे या फिर बदं करें
सत्येंद्र जैन (फाइल फोटो)

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल (Ram Manohar Lohia Hospital) पर गंभीर आरोप लगाए

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल (Ram Manohar Lohia Hospital) पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि राम मनोहर लोहिया अस्पताल समय से रिपोर्ट नहीं देता. 4-7 दिन में रिपोर्ट दे रहा है. आज 70% लोगों की मौत अस्पताल पहुंचने के 24 घंटों के अंदर हो रही है क्योंकि 5-7 दिन तक रिपोर्ट नहीं आई. रिपोर्ट 24 घंटों में आनी ही चाहिए.

जैन ने कहा कि अभी राम मनोहर लोहिया अस्पताल ने सैंपल लिए थे. एक दिन 94% पॉजिटिव आए. हमने कुछ सैंपल दोबारा टेस्ट कराए तो 45% निगेटिव निकले. मैंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से भी कहा है कि उनकी जो लैब ठीक से काम नहीं कर रही है या तो उसे बंद कराया जाए या ठीक से काम कराया जाए.





केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कही ये बात
राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 संक्रमण और उससे मृत्यु के बढ़ते मामलों के मद्देनजर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने गुरुवार को जांच बढ़ाने, सघन निगरानी रखने, संपर्कों का पता लगाने तथा निषिद्ध क्षेत्रों में कड़ाई से नियमों का पालन करने पर जोर दिया. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में गुरुवार सुबह आठ बजे तक कोविड-19 से मौत के 606 और संक्रमण के 23,645 मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के एक बयान में हर्षवर्धन के हवाले से कहा गया, ‘अनेक जिलों में बढ़ते मामले, संक्रमण की अधिक पुष्टि दर और कम जांच स्तर चिंताजनक हैं.’ दिल्ली में प्रति दस लाख आबादी पर जांच नमूनों की औसत संख्या 2018 है, वहीं उत्तर पूर्व तथा दक्षिण पूर्व दिल्ली जैसे कुछ जिलों में यह बहुत कम है और क्रमश: औसतन 517 नमूने और 506 नमूने प्रति दस लाख आबादी है.

कोविड-19: देश में एक दिन में सबसे ज्यादा 9,304 नए मामले
उल्लेखनीय है कि देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक के सबसे ज्यादा नए 9,304 मामले सामने आए हैं जबकि 260 लागों की मौत हो गई है. इसके साथ ही गुरुवार तक देश में संक्रमितों एवं इस घातक वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर क्रमश: 2,16,919 और 6,075 हो गई है. अमेरिका, ब्राजील, रूस, ब्रिटेन, स्पेन और इटली के बाद भारत अब कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित देशों की सूची में सातवें स्थान पर है.

ये भी पढ़ें-

दिल्ली: आजादपुर में शांति भवन शॉपिंग बिल्डिंग में लगी आग, आग पर पाया गया काबू

SIT का बड़ा खुलासा- एक Whatsapp ग्रुप से ऑपरेट हो रही थी दिल्ली हिंसा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading