बड़ी खबर: सत्येंद्र जैन का बड़ा बयान, बोले- दिल्‍ली में 13 हजार से ज्‍यादा बेड मौजूद, वेंटिलेटर की कोई कमी नहीं

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन लगातार लोगों से बेवजह बाहर न निकलने की अपील कर रहे हैं.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन लगातार लोगों से बेवजह बाहर न निकलने की अपील कर रहे हैं.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Delhi Health Minister Satyendra Jain) ने कहा है कि इस समय हमारे पास 13,000 से ज़्यादा बेड हैं. जबकि वेंटिलेटर की कोई कमी नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 14, 2021, 11:37 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस बेकाबू हो रहा है. इस वजह से स्‍वास्‍थ्‍य सेवाएं चरमराने की खबरें सामने आ रही हैं. इस बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Delhi Health Minister Satyendra Jain) ने बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि देश और दिल्ली में कोरोना के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं. मामले रोज बढ़ते जा रहे हैं. एक हफ़्ते पहले दिल्‍ली में 6000 बेड थे, अब 13,000 से ज़्यादा बेड हैं. हम बहुत तेजी से बेड बढ़ा रहे हैं. जबकि वेंटिलेटर की कोई कमी नहीं है.

इसके साथ उन्‍होंने कहा कि दिल्ली में लगातार एक लाख से ज़्यादा टेस्ट हो रहे हैं जिसमें से 70 फीसदी टेस्ट RT-PCR हैं. इसके साथ जैन ने कहा कि दिल्ली सरकार की ऐप में गलत डाटा बिल्कुल नहीं दिखा रहा है. उसे अपडेट होने में थोड़ा वक्त जरूर लगता है. अगर किसी भी व्यक्ति को अस्पताल जाना है, तो ऐप देखकर ही जाए. इसके अलावा फोन नंबर भी दिए हुए हैं उस पर कॉल करके अस्पताल जाए. साथ ही दावा किया कि दिल्ली में सबको एडमिट कराया जा रहा है. यानी दिल्ली ही नहीं बल्कि बाहर के मरीजों का भी इलाज किया जा रहा है.

लोगों से की ये अपील

इस बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि यह बेहद मुश्किल का समय है. सबको मिलकर सहयोग करना होगा. फिलहाल लोगों से अपील है कि अभी कुछ दिनों के लिए पार्टी छोड़ दें. भीड़ भाड़ वाली जगह पर जाने से बचें और मास्क का इस्तेमाल करें.सबको मिलकर कोविड-19 खिलाफ मिलकर खड़ा होना होगा. इसके साथ कहा कि लॉकडाउन की सबसे बड़ी सीख है कि मास्क लगाएंगे तो कोरोना से बच सकेंगे. यही नहीं, उन्‍होंने कोरोना वैक्सीन के बाद भी मास्‍क लगाने की नसीहत दी है. जैन ने फिलहाल लॉकडाउन की किसी भी संभावना से इंकार किया है.
इसके अलावा जैन ने कहा कि हमने केंद्र सरकार से भी बेड बढ़ाने की मांग की है और हम उनके साथ सहयोग करके काम कर रहे हैं. वैसे केंद्र ने अब तक 1100 बेड दिए हैं. वहीं, उन्‍होंने जल्दी ही होटल और बैंक्वेट हॉल को कोविड सेंटर बनाने की बात दोहराई है. बता दें कि इससे पहले सीएम केजरीवाल ने होटल और बैंक्वेट हॉल को मामले और बढ़ने पर कोविड सेंटर बनाने की बात कही थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज