महिला डॉक्टरों से मारपीट पर दिल्ली सरकार सख्त, कहा- आरोपी को बख्‍शा नहीं जाएगा
Delhi-Ncr News in Hindi

महिला डॉक्टरों से मारपीट पर दिल्ली सरकार सख्त, कहा- आरोपी को बख्‍शा नहीं जाएगा
lockdown, delhi health minister, satyendar jain, liquor tax, delhi government, BJP, wine shop, petrol, vat, तालाबंदी, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री, सत्येंद्र जैन, शराब कर, दिल्ली सरकार, भाजपा, शराब दुकान, पेट्रोल, वैट

दिल्ली (Delhi) के स्वास्‍थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि ऐसे सभी लोगों को लेकर सरकार सख्त कार्रवाई करेगी जो डॉक्टरों या चिकित्साकर्मियों को किसी भी तरह से परेशान या नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 9, 2020, 11:53 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राजधानी के गौतम नगर इलाके में सफदरजंग अस्पताल की दो महिला डॉक्टरों को कोरोना (Corona) फैलाने की बात कह स्‍थानीय व्यक्ति की ओर से बदसलूकी और मारपीट के मामले में अब दिल्ली सरकार ने भी सख्त कार्रवाई करने की बात कही है. दिल्ली के स्वास्‍थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि ऐसे सभी लोगों को लेकर सरकार सख्त कार्रवाई करेगी जो डॉक्टरों या चिकित्साकर्मियों को किसी भी तरह से परेशान या नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेगा. साथ ही उन्होंने सफदरजंग की दो महिला चिकित्सकों के साथ की गई मारपीट की घटना की निंदा करते हुए कहा कि आरोपी को सख्त से सख्त सजा दिलवाने की कार्रवाई की जाएगी और जो भी कानूनी विकल्प होंगे उसके हिसाब से आगे मामला देखा जाएगा.

सफदरजंग में कार्यरत हैं महिला डॉक्टर
गौरतलब है कि बुधवार रात को सफदरजंग अस्पताल में तैनात दो महिला डॉक्टरों के साथ गौतम नगर इलाके में एक व्यक्ति ने बदसलूकी की थी. इस संबंध में महिला डॉक्टरों ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी, जिसके बाद पुलिस ने डॉक्टरों के साथ मारपीट और अभद्र व्यवहार करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था.

पहले चिल्लाया फैला रही हैं कोरोना, फिर मारपीट पर उतरा



जानकारी के अनुसार बुधवार रात 9.30 बजे दोनों महिला डॉक्टर काम से लौटने के बाद कुछ जरूरी सामान लेने के लिए गुलमोहर एन्‍क्लेव के पास एक दुकान पर गईं. यहां पर पहले से मौजूद एक व्यक्ति ने उनको पहले सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में कहा. जब दोनों डॉक्टरों ने कहा कि उन्हें इस संबंध में जानकारी है तो आरोपी गुस्सा गया और मामला दर्ज करवाने की धमकी देने लगा. इस पर डॉक्टरों ने उस पर ध्यान नहीं दिया तो वह चिल्लाने लगा कि दोनों कोरोना फैला रही हैं. जब वे वहां से जाने लगीं तो आरोपी ने उनका रास्ता रोका और मारपीट करने लगा. इसके साथ ही उसने दोनों चिकित्सकों को गलत तरीके से छुआ. बाद में मामला बढ़ता देख वह वहां से चला गया.



किया गया गिरफ्तार
इसके बाद दोनों डॉक्टरों ने पुलिस से संपर्क किया. पुलिस ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों चिकित्सकों की मेडिकल जांच करवाई और मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया. सफदरजंग हॉस्पिटल रेसिडेंट डॉक्टर्स ऐसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ मनीष ने इस वारदात की निंदा करते हुए कहा था कि महिला डॉक्टरों के साथ ऐसा क्यों किया गया, जबकि वे सिर्फ अपने घर का कुछ जरूरी सामान खरीदने गई थीं. उन्होंने आरोपी पर सख्त कार्रवाई की मांग की है.

ये भी पढ़ेंः सफदरजंग की दो महिला डॉक्टरों से पड़ाेसी ने की मारपीट, कहा- Corona फैला रही हैं
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading