दिल्ली HC ने DU को दिए मूल्यांकन में तेजी लाने के निर्देश, अक्टूबर में आ सकता है रिजल्ट
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली HC ने DU को दिए मूल्यांकन में तेजी लाने के निर्देश, अक्टूबर में आ सकता है रिजल्ट
दिल्ली हाईकोर्ट ने अहम निर्देश दिए हैं.

उच्च न्यायालय ने दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) को को मूल्यांकन के कार्य में तेजी लाने कहा है ताकि अक्टूबर तक रिजल्ट (Result) जारी किया जा सके.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 15, 2020, 7:37 PM IST
  • Share this:
दिल्ली. दिल्ली उच्च न्यायालय (Delhi High Court) ने दिल्ली विश्वविद्यालय को यूनिवर्सिटी की परीक्षाओं को लेकर अहम निर्देश दिया है. दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली विश्वविद्यालय को खुली किताब परीक्षा के प्रश्नपत्रों के मूल्यांकन में तेजी लाने का निर्देश दिया. माना जा रहा है कि अंतिम वर्ष की परीक्षाओं के परिणाम अक्टूबर के पहले सप्ताह तक घोषित किए जा सकते हैं. वहीं, दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) ने अप्लीकेशन करेक्शन विंडो को 12 सितंबर, 2020 को खोल दिया है. जिन कैंडीडेट्स ने एडमिशन के लिए रजिस्टर किया है वे अपने अंकों को डाल सकते हैं और दूसरे बदलाव भी कर सकते हैं. इसके लिए कैंडीडेट्स के पास 5 अक्टूबर, 2020 तक का समय है. पूरी तरह से करेक्शन करने के बाद फाइनल कट-ऑफ लिस्ट बनाई जाएगी. डीयू इस बात की भी तैयारी कर रहा है कि 12वीं कक्षा के इंप्रूवमेंट रिजल्ट के आने के बाद पहली कट-ऑफ लिस्ट जारी की जाए.

जानकारी के मुताबिक, यह प्रक्रिया अक्टूबर के दूसरे हफ्ते तक शुरू हो जाएगी. मीडिया से बात करते हुए डीन शोबा बागई ने कहा, 'डीयू अक्टूबर के दूसरे हफ्ते से एडमिशन की प्रक्रिया शुरू करेगा. हम लोग सीबीएसई के रिजल्ट आने का इंतज़ार कर रहे हैं.' डीयू के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 31 अगस्त को खत्म हो गई थी. इस बार दिल्ली यूनिवर्सिटी के अंडर ग्रेजुएट प्रोग्राम के लिए 5.62 लाख छात्रों ने अप्लाई किया था. पिछले तीन सालों में यूनिवर्सिटी द्वारा रिसीव किया गया यह सबसे ज्यादा अप्लीकेशन था.

ये भी पढ़ें: Double Murder Case: नाजायज संबंध ने ली दो युवकों की जान, ऐसी हालत में मिली थी लाश



जल्द जारी हो सकता है कट-ऑफ लिस्ट
इस साल कोविड-19 के कारण दिल्‍ली यूनिवर्सिटी में दाखिले की प्रक्रिया में देर हो रही है. संभव है कि कोरोना महामारी के कारण दिल्‍ली यूनिवर्सिटी में इस साल दाखिले की प्रक्रिया में कुछ बदलाव हो. बताया जा रहा है कि पहली कटऑफ लिस्‍ट अक्‍टूबर के पहले सप्‍ताह में जारी की जाएगी. दरअसल, कोरोना संकट के कारण सीबीएसई द्वारा आयोजित पूरक परीक्षाओं और उत्तरी दिल्ली के दंगा प्रभावित क्षेत्र में लगभग 400 छात्रों के लंबित परिणामों सहित विभिन्न कारकों के कारण एडमिशन में देरी हो रही है. ऐसे में छात्र पहली कटऑफ लिस्‍ट की उम्‍मीद अक्‍टूबर के पहले सप्‍ताह में कर सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज