होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /दिल्ली हाईकोर्ट ने सत्येंद्र जैन के खिलाफ दायर याचिका को किया खारिज, जानें क्या है मामला?

दिल्ली हाईकोर्ट ने सत्येंद्र जैन के खिलाफ दायर याचिका को किया खारिज, जानें क्या है मामला?

दिल्ली के स्वास्थ मंत्री सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिग मामले में आरोपी हैं और अभी न्यायिक हिरासत में हैं. (फाइल फोटो)

दिल्ली के स्वास्थ मंत्री सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिग मामले में आरोपी हैं और अभी न्यायिक हिरासत में हैं. (फाइल फोटो)

Delhi News: दिल्ली हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस सतीश चंद्र शर्मा की बेंच ने मामले की सुनवाई की है. दिल्ली के स्वास्थ मंत्री स ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. दिल्ली उच्च न्यायालय ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को मंत्रिमंडल से हटाए जाने की मांग वाली याचिका को खारिज कर दिया है. याचिका में कहा गया है कि हिरासत में जैन अभी भी एक कैबिनेट मंत्री के भत्तों और विशेषाधिकारों का आनंद ले रहे हैं. जबकि उन पर धनशोध मामले में गंभीर आरोप हैं, जिसके लिए कड़ी सजा दी जा सकती है. दरअसल, दिल्ली हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस सतीश चंद्र शर्मा की बेंच ने मामले की सुनवाई की है. दिल्ली के स्वास्थ मंत्री सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिग मामले में आरोपी हैं और अभी न्यायिक हिरासत में हैं.

दरअसल, सत्येंद्र जैन कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पिछले कई दिनों से न्यायिक हिरासत में हैं. ईडी ने 57 वर्षीय सत्येंद्र जैन को कथित धनशोधन मामले में 30 मई को धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत गिरफ्तार किया था. ऑक्सीजन का स्तर गिरने के बाद उन्हें पिछले हफ्ते शहर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जैन के अस्पताल में भर्ती होने के बारे में बताए जाने के बाद, अदालत ने ईडी को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से दिन में बाद में जैन की उपस्थिति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था. न्यायाधीश ने एजेंसी की याचिका पर दलीलें सुनीं और जैन की न्यायिक हिरासत 14 दिन के लिए बढ़ा दी थी.

20 लाख रुपये कैश मिला था
वहीं, 7 जून को खबर सामने आई थी कि सत्येंद्र जैन और उनके सहयोगियों के यहां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी में बड़ी मात्रा में गोल्ड और कैश बरामद किया गया है. ईडी ने 7 ठिकानों पर छापेमारी की थी, जिसमें प्रकाश ज्वैलर के यहां 2.23 करोड़ रुपये कैश मिला था, वैभव जैन के यहां 41.5 लाख कैश और 133 सोने के सिक्के मिले थे. वहीं जीएस मथारू के यहां 20 लाख रुपये कैश मिला था.

भगवान हमारे साथ है
ईडी के इस खुलासे के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल की प्रतिक्रिया सामने आई थी, उन्होंने कहा, “इस वक्त प्रधानमंत्री जी पूरी ताक़त के साथ आम आदमी पार्टी के पीछे पड़े हैं. ख़ासकर दिल्ली और पंजाब सरकारों के, झूठ पर झूठ, झूठ पर झूठ. आपके पास सारी एजेंसीज की ताक़त है, पर भगवान हमारे साथ है.”

Tags: Aam aadmi party, DELHI HIGH COURT, Delhi news, Satendra Jain

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें