सुशांत सिंह राजपूत के पिता को दिल्ली हाईकोर्ट ने दिया झटका, खारिज की याचिका

दिल्ली हाईकोर्ट ने सुशांत सिंह राजपूत के पिता की याचिका फैसला सुना दिया है.

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के पिता कृष्‍ण किशोर सिंह ने दिल्‍ली हाईकोर्ट से मांग की थी कि उनके बेटे की लाइफ पर बन रही फिल्‍मों या फिर उससे मिलते-जुलते पात्रों के इस्‍तेमाल करने पर रोक लगा दी जाए. इस याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया है.

  • Share this:
 नई दिल्‍ली. दिल्‍ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने दिवंगत एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के पिता कृष्ण किशोर सिंह की एक अहम याचिका को खारिज कर दिया है. सुशांत के पिता ने हाईकोर्ट में एक याचिका दायर करते हुए मांग की थी कि सुशांत की लाइफ पर बनने वाली फिल्‍मों और उसकी जिंदगी पर आधारित विभिन्न प्रस्तावित प्रोजेक्ट पर रोक लगाई जाए. न्यायमूर्ति संजीव नरूला ने राजपूत के पिता की ओर से दायर याचिका को खारिज कर दिया है.

इसके साथ दिल्ली हाईकोर्ट ने फिल्म ‘न्याय : द जस्टिस’ की रिलीज पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है. यह फिल्म बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की जिंदगी पर कथित तौर पर आधारित है और इसी शुक्रवार को रिलीज होने वाली है. बात दें कि सुशांत के पिता कृष्ण किशोर सिंह ने दिल्‍ली हाईकोर्ट में याचिका दायर करके बेटे की लाइफ पर बन रही फिल्‍म या फिर किसी भी अन्‍य फिल्‍म में उसके नाम या उससे मिलते-जुलते पात्रों का इस्‍तेमाल करने पर रोक लगाने की मांग के साथ ‘न्याय: द जस्टिस’, ‘सुसाइड ऑर मर्डर : ए स्टार वाज लॉस्ट’, ‘शशांक’ और एक अनाम फिल्म का भी जिक्र किया था. यह वही फिल्‍में हैं जो सुशांत सिंह राजपूत की लाइफ पर बन रही हैं.

बात दें कि सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून, 2020 को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली थी. इसके बाद उनके इस मर्डर की जांच मुंबई पुलिस से होते हुए एनसीबी और सीबीआई तक पहुंच गई.

सुशांत की मौत के बाद उनके पिता ने एक्‍ट्रेस रिया चक्रवर्ती के खिलाफ सुशांत को आत्‍महत्‍या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कराया था. इसके बाद रिया को पुलिस हिरासत में लिया गया था. उन्‍हें कई दिनों तक जेल में रहने के बाद जमानत मिली थी. इस मामले को ड्रग्‍स के एंगल से भी जांचा जा रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.